Rajasthan Weather Update: 'सूखा' कहे जाने वाले राजस्थान में पानी ही पानी, जानिए 10 सितंबर को कहां-कहां होगी बारिश?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422062

Rajasthan Weather Update: 'सूखा' कहे जाने वाले राजस्थान में पानी ही पानी, जानिए 10 सितंबर को कहां-कहां होगी बारिश?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में वेदर को लेकर मौसम विभाग ने ताजा अपडेट (Latest Update of Weather Rajasthan) जारी कर दिया है. जानिए मौसम विभाग के मुताबिक कल (10 सितंबर 2024, मंगलवार) को राजस्थान में कहां-कहां पर बारिश हो सकती है.

 

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update 10 September: राजस्थान में बारिश की वजह से त्राहि-त्राहि मची हुई है. जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं इस बार की बारिश ने प्रशासन के तमाम दावों की पोल भी खोल दी है. आपको बताते हैं राजस्थान में कल का मौसम कैसा रहेगा.

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए कहा है," बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन आज तीव्र होकर डीप डिप्रेशन बन गया है. आगामी 24 घंटों में इसके उत्तर-पश्चिम दिशा में उड़ीसा छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है. आज कोटा, उदयपुर, जयपुर, जोधपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश होने की संभावना है.  उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.''

राजस्थान वेदर अपडेट 10 सितंबर 2024  (Rajasthan Weather Update)

राजस्थान में कल के मौसम की बात करें तो 10 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है.  कोटा उदयपुर संभाग के कुछ इलाकों में कहीं-कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि 11 और 12 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कहीं-कहीं अति भारी बारिश होने की 
संभावना है.

राजस्थान मौसम लेटेस्ट अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 4 से 5 दिन जोधपुर बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश होने के साथ सीमावर्ती इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है.

मौसम विभाग की बारिश को लेकर किया अलर्ट जारी 

मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है. साथ ही नदी और नालों में भी पानी की आवक बढ़ सकती है. मौसम विभाग ने अपील की है कि बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. जल भराव इलाकों से दूर रहें. वाहन चालक सावधानी से वाहन चलाएं. साथ ही पेड़ों के नीचे जाने से बचें. मौसम विभाग का कहना है कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें या मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

राजस्थान में आज का मौसम कैसा रहेगा

बता दें कि बारिश की वजह से कहीं-कहीं लोगों के चेहरों पर खुशी है तो कहीं-कहीं जल भराव के कारण बारिश लोगों के लिए आफत भी बन गई है. प्रशासन की लापरवाही के चलते लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं मौसम के बार-बार खराब होने की वजह से मौसमी बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है. बदलते मौसम में अपनी सेहत का भी जरूर ध्यान रखें. जहां तक हो मास्क  और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें. साथ ही सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़िए

EXCLUSIVE: बीसलपुर बांध का निर्माण कब करवाया गया? कैसे किया जाता है इसका पानी शुद्ध, जानिए समय के साथ साथ कैसे बदला यहां का गणित

Rajasthan News: अकस्मात घटना होने से कार्डियक अरेस्ट हो सकता है, बीमा कंपनी क्लेम से मना नहीं कर सकती-कोर्ट

Trending news