Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: खरियावास गांव बूथ संख्या 114 पर ग्रामीणों ने वोटिंग का किया बहिष्कार,ये हैं मांगें..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212141

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: खरियावास गांव बूथ संख्या 114 पर ग्रामीणों ने वोटिंग का किया बहिष्कार,ये हैं मांगें..

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: सीकर जिले के दातारामगढ़ विधानसभा के खारियावास गांव में चुनाव का बहिष्कार कर ग्रामीणों ने मतदान नहीं करने का निश्चय लिया है,114 बूथ पर छाया रहा सुनापन.

 

खरियावास गांव बूथ संख्या 114 पर ग्रामीणों ने वोटिंग का किया बहिष्कार.

Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024: सीकर जिले के दातारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले खरियावास गांव बूथ संख्या 114 पर ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया. जिससे मतदान केंद्र पर सूनापन छाया रहा मतदान केंद्र पर सुबह से लेकर ग्रामीणों ने अभी तक एक भी मताधिकार का प्रयोग नहीं किया. जिससे मतदान केंद्र पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी ही बैठे दिखाई दिए.

ग्रामीणों का कहना है कि हमारे द्वारा आजादी के बाद से लगातार मतदान किया जा रहा है, लेकिन आज तक किसी भी पार्टी के नेता ने हमारे गांव में आकर हमारी समस्याएं नहीं सुनी. ग्रामीण की मांग है कि गांव में सामेर गांव से लेकर खरियावास गांव तक जो लिंक रोड है, वह भी नहीं बनी हुई है.

आमजन पर भारी आर्थिक बोझ पड़ता है

 जिससे ग्रामीणों को आवागमन में भारी परेशानी होती है ग्रामीणों की दूसरी मांग पानी की समस्या को लेकर थी कि गांव में पीने का पानी उपलब्ध नहीं होने के कारण से टैंकर से पानी मंगवाया जाता है, जिसके बदले उनको ₹700 देने पड़ते हैं. जिससे आमजन पर भारी आर्थिक बोझ पड़ता है, ग्रामीणों की तीसरी मांग थी कि हमारे गांव को गनोड़ा पंचायत से हटाकर सामेत ग्राम पंचायत में जोड़ दिया गया है.

 समझाइस करने का प्रयास किया

जिसको वापस हटाकर हमें गनोड़ा ग्राम पंचायत में जोड़ा जाए क्योंकि गनोड़ा ग्राम पंचायत हमारे नजदीक गांव है और शुरू से ही हम गनोड़ा पंचायत में रहे हैं, मतदाताओं को समझाइए के लिए जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा जिसमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमराज ने ग्रामीणों से समझाइस करने का प्रयास किया.

प्रशासन की समझाइस नाकाम

 लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे अतिरिक्त जिला कलेक्टर के जाने के बाद में दातारामगढ़ विधानसभा पुलिस सेक्टर प्रभारी अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद शर्मा मौके पर पहुंचे उन्होंने काफी ग्रामीणों को समझने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण ने प्रशासन की एक भी बात नहीं मानी. काफी प्रयास के बाद में प्रशासन की समझाइस नाकाम होते देख प्रशासन के आला अधिकारी मौके से वापस लौटे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha chunav 2024: इस मुद्दे पर किरोड़ीलाल मीणा ने सचिन पायलट को घेरा,बोले-सदन में सवाल करते

 

Trending news