सीकर में अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई, 70 कार्टून जब्त, इस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1486311

सीकर में अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई, 70 कार्टून जब्त, इस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

राजस्थान के सीकर में अवैध शराब के खिलाफ आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है, बता दें कि आबकारी विभाग ने कई दुकानों पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के 70 कार्टून जप्त किए हैं. तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

 

 तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

Sikar Braking News: सीकर में आबकारी विभाग ने कई दुकानों पर करवाई में अवैध शराब के 70 कार्टून जब्त करते हुए तीन आरोपियों को गिरफतार किया है. सीकर के ज्याना और चिडासना गांव की अधिकृत शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग ने कार्रवाई की है.
आबकारी विभाग की ओर से अनाधिकृत रूप से आने वाली शराब एवं मिलावटी एवं नकली शराब के भंडारण व परिवहन पर प्रभावी रूप से रोक लगाने के लिए समय समय पर करवाई की जाती रही है. अवैध शराब की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत सीकर आबकारी विभाग ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की है.

 आबकारी विभाग ने तीन जगह अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए करीब 70 कार्टन संभवतया नकली शराब के जब्त किए हैं, सहायक आबकारी अधिकारी रामसहाय जाट ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की गई. जिसमें लोसल के ज्याना गांव में कुचामन रोड में पर स्थित दुकान पर 10 कार्टून अवैध शराब पाई गई, जिस पर अभियोग दर्ज कर अभियुक्त हरि सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

 ज्याना में ही देशी मदिरा कंपोजिट दुकान में तलाशी ली गई, तो जहां संभवतया नकली देशी जीएसएम शराब के पव्वों से भरे 40 कार्टन बरामद किए गए. दुकान में मौजूद सेल्समैन ईश्वर सिंह को गिरफ्तार किया गया. वहीं, देशी मदिरा दुकान चिडासरा की स्वीकृत लोकेशन की दुकान की भी तलाशी ली गई, तो 960 पावे संभवतया नकली देशी शराब के मौके से जप्त किए गए. 

दुकान में मौजूद सेल्समैन विनोद कुमार को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. कार्रवाई के दौरान जिला आबकारी अधिकारी सुमेर सिंह मीणा, सहायक आबकारी अधिकारी मुकेश कुमार भाकर, सहायक आबकारी अधिकारी रामसहाय जाट, सहित आबकारी विभाग की टीम के सदस्य मौजूद रहे. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि आखिर ये शराब कहां से आई. आबकारी विभाग गिरोह को पकड़ने के लिए गहनता से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने भरी सभा में राजस्थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को दी ये नसीहत

 

Trending news