Paper Leak मामले पर राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर कसा तंज, सिर्फ कालिख ही नजर आ रही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2415952

Paper Leak मामले पर राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस सरकार पर कसा तंज, सिर्फ कालिख ही नजर आ रही

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के अभियान के शुभारंभ के अवसर पर पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के इस राष्ट्रीय अभियान में जिले भर से लाखों की संख्या में नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. लक्ष्य को पूरा करने के लिए पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को गांव-गांव ढाणी ढाणी जाकर प्रत्येक युवाओं को इस अभियान से जोड़ते हुए सदस्य बनना है.

sikar news

Sikar News: जिले में भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ आज जयपुर बीकानेर बाईपास स्थित भाजपा कार्यालय में पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़, अभियान के जिला संयोजक विधायक गोरधन वर्मा, विधायक सुभाष मील, सैनिक कल्याण बोर्ड अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजोर, पूर्व विधायक रतन जलधारी, पूर्व प्रदेश मंत्री मधु कुमावत, जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल सहित अतिथियों ने किया. 

अभियान के शुभारंभ के अवसर पर पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के इस राष्ट्रीय अभियान में जिले भर से लाखों की संख्या में नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है. लक्ष्य को पूरा करने के लिए पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को गांव-गांव ढाणी ढाणी जाकर प्रत्येक युवाओं को इस अभियान से जोड़ते हुए सदस्य बनना है.

भाजपा के सदस्यता अभियान के शुभारंभ के अवसर पर नेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है. आंतरिक लोकतंत्र इस पार्टी का आधार है. एक निश्चित अंतराल के बाद पार्टी अपना सदस्यता अभियान चलाती है. पिछली बार जब हमारा सदस्यता अभियान चला था तो 18 करोड़ लोग पंचनिष्ठा के आधार पर पार्टी के सदस्य बने थे. इस बार 2 सितंबर से लेकर 21 सितंबर तक जो संकल्प पर्व के रूप में पार्टी के कार्यकर्ता मना रहे है. देशभर में 10 करोड़ सदस्य बनाने का राजस्थान में एक करोड़ 30 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य, सीकर जिले में 2080 बूथ पर 4 लाख 15 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य और हर विधानसभा में 51 हजार सदस्य बने, इसके लिए सीकर जिले के अंदर सदस्यता अभियान की लांचिंग की गई है. उन्होंने कहा इस देश में 1500 राजनीति के दल पंजीकृत है. कल में भारतीय जनता पार्टी सबसे अलग वैचारिक पृष्ठभूमि की पार्टी है. 

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी के सदस्य पांच निष्ठा की शपथ लेकर सदस्य बनते हैं. राष्ट्रवाद की विचारधारा पर यह पार्टी खड़ी है और देश के व दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर से जैसे सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया था जिसको कल राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने प्रदेश की राजधानी जयपुर में इसकी लांचिंग की और सीकर जिले में सदस्यता अभियान की लांचिंग की गई है. उन्होंने कहा सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी सदस्यता अभियान हमारा चलेगा सीकर जिले के अंदर 2080 बूथों तक जाएंगे और प्रत्येक बूथ पर 200 नई सदस्य बनाएंगे. सर्वव्यापी हर क्षेत्र में हमारी पार्टी पहुंचे और हर स्पर्शी और हर वर्ग में हमारी पार्टी पहुंचे इसलिए वैचारिक पृष्ठभूमि के लोग जो हमसे जुड़ना चाहते हैं उन्हें जोड़ेंगे.

शेखावाटी के लिए कई सौगातें
राजेंद्र राठौड़ ने कहा राजस्थान की डबल इंजन की सरकार का आगाज इस शेखावाटी के लिए कई सौगात लेकर आया है. यमुना जल बंटवारा के अंदर पहली बार शेखावटी के चुरू, सीकर, झुंझुनू का हिस्सा तय हुआ है और 760 करोड़ की लागत से डीपीआर बनना प्रारंभ हो गया है. यमुना का पानी यहां तक आए यह बरसों पुराना है सपना अब पूरा होगा. शेखावाटी में सड़क तंत्र को मजबूत करने से लेकर रेल तंत्र में रिंगस से लेकर खाटू तक रेलवे विस्तार तक की डीपीआर करने सहित अनेको अनेक काम राजस्थान की भजन लाल सरकार के पहले बजट में हुए हैं. आने वाले समय के अंदर हम 6 उपचुनावों की चुनौती को सहर्ष स्वीकार करके 6 के 6 चुनाव जीतेंगे और जब वन स्टेट वन इलेक्शन की अवधारणा पर जब चुनाव होंगे तो पंचायत राज और नगर स्थानीय निकाय चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी अपना परचम फहराएगी. उन्होंने कहा सरकार पार्टी मजबूती से, एक राय से, एक मन से काम कर रही है और इस काम को आगे बढ़ा रही है. 

राजनीति में चर्चाओं का दौर जारी है
राजेंद्र राठौड़ के झुंझुनू से चुनाव लड़ने की चर्चाओं के सवाल पर उन्होंने कहा राजनीति में चर्चाओं का दौर जारी है और चर्चाओं का दौर जारी रहना भी चाहिए. परंतु यह कार्यकर्ताओं की पार्टी है. उन्होंने कहा क्योंकि मैं चुनाव में पराजित हो चुका हूं इसलिए मुझे कोई चुनाव आगे नहीं लड़ना, वैसे मैं पार्टी के आदेशों की पालन करूंगा. उन्होंने कहा कार्यकर्ता का पद सबसे बड़ा पद है जिस पर हम सब विराजित है. इसलिए 5 साल तक संगठन के आदेश पर गली-कूचों में जाकर पार्टी की विचारधारा को मजबूत करना ही लक्ष्य है. पेपर लीक मामले पर बोलते हुए राठौर ने कहा कि इससे बड़ी क्या बात हो सकती है कि आरपीएससी के सदस्य जो सामने आ चुके हैं और वह गठजोड़ जिस गत जोड़ के तंत्र कहीं से कहीं तक फैले हुए हैं धीरे-धीरे कइयों के चेहरे से नकाब उतार रहा है और यह आगे भी जारी रहेगा.

कांग्रेस पर साधा निशाना
राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा आज सवा सौ से ज्यादा लोग जेलों में है, किस प्रकार नौकरियों की लूट, पेपर की लूट और नौजवानों के अरमानों से लूट पिछली सरकार में हुई थी. राठौड़ ने कहा वह कांग्रेस सरकार आज हमें कई मामलों में सीख दे रही है. उनको खुद को अपनी गिरेबां में झांककर देखना चाहिए, जहां सिर्फ कालिख और कालिख ही नजर आ रही है. राठौड़ ने पिछले लंबे समय से अधिकारियों के तबादलों के सवाल पर कहा यह तबादले होना या नहीं होना सामान्य प्रक्रिया है. चूंकि अब पाबंदी लगी हुई है और निश्चित अंतराल के बाद सारी बातें हो जाएगी पार्टी में किसी भी तरह का मनभेद और मतभेद नहीं है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news