उस ईमेल में ऐसा क्‍या लिखा है, जिसके आधार पर ED ने रॉबर्ट वाड्रा से फिर की पूछताछ, यहां पढ़ें
Advertisement
trendingNow1496750

उस ईमेल में ऐसा क्‍या लिखा है, जिसके आधार पर ED ने रॉबर्ट वाड्रा से फिर की पूछताछ, यहां पढ़ें

गुरुवार की इस पूछताछ पर उस संदिग्‍ध ईमेल को आधार बनाया गया, जिसमें रॉबर्ट वाड्रा और सुमित चड्ढा नाम के व्‍यक्ति के बीच बातचीत हुई है.

इस ईमेल को बनाया गया है आधार.

नई दिल्‍ली : लंदन में मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये संपत्ति खरीदने के आरोप में गुरुवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करीब 2 घंटे रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की. गुरुवार की इस पूछताछ पर उस संदिग्‍ध ईमेल को आधार बनाया गया, जिसमें रॉबर्ट वाड्रा और सुमित चड्ढा नाम के व्‍यक्ति के बीच बातचीत हुई है.

वाड्रा और उनकी कंपनी द्वारा जो बेनामी संपत्ति मामले में संदिग्ध लेनदेन हुए हैं उससे जुड़े दस्‍तावेज ईडी के हाथ लगे हैं. इन्‍हीं दस्‍तावेजों को लेकर आज रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ की गई. इन दस्‍तावेजों में आर्म्स डीलर संजय भंडारी का रिश्तेदार सुमित चड्ढा के एक संदिग्‍ध ईमेल का भी जिक्र है. यह मेल कुछ संदिग्ध लेनदेन से जुड़ा हुआ है. ये लेनदेन लंदन की प्रॉपर्टी से संबंधित था. वाड्रा से प्रॉपर्टी में होने वाले काम का जिक्र भी इस डॉक्यूमेंट में है.

यह लिखा है ईमेल में
सुमित चड्ढा की ओर से रॉबर्ट वाड्रा को भेजे गए इस ईमेल में लिखा है. 'हाय राबर्ट, कोई जानकारी है कि कब तक फंड भेजा जाएगा, इस बारे में किसी से कोई जानकारी मुझे नहीं मिली है. मैं आभारी रहूंगा अगर आप जानकारी दे सकें, जिससे मैं कैश फ्लो को प्लान कर सकता हूं. जैसा आप जानते हैं कि मैं इस प्रोजेक्ट को किसी व्यावसायिक फायदे के लिए नहीं कर रहा हूं सिर्फ फेवर के लिए कर रहा हूं.'

इसमें आगे लिखा है 'मैं इस काम को बिना तनाव के करना चाहता हूं और मैं आभारी रहूंगा अगर आप एक साफ तौर पर जानकारी दे दें कि मुझे पैसा कब तक मिलेगा. मुझे पूरी प्रॉपर्टी का रिनोवेशन करना है जिसमें फ्लोर बाथरूम हीटिंग सिस्टम है, वुडेन फ्लोर में पूरा मैटीरियल इंस्टॉल हो चुका है. पूरी टीम साइट पर बाथरूम इंस्टाल करने के लिए होगी काम अगले हफ्ते तक हो जाएगा, अच्छी खबर ये है कि बाथरूम के कोर मैटीरियल की एक्सप्रेस डिलीवरी हो जाएगी.'

इस मेल पर रॉबर्ट वाड्रा ने का जवाब भी दिया है. वाड्रा ने कहा 'हाय, मुझे जानकारी नहीं थी कि तुम तक कुछ नहीं पहुंचा है. सुबह मैं इस मामले को देखता हूं और मनोज मामले को निपटा लेगा. जल्द ही मैं भी लंदन में होऊंगा. चियर्स.'

fallback

सारे सवालों के जवाब दिए : वकील
दिल्‍ली की एक अदालत ने कुछ दिन पहले ही वाड्रा को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था. पूछताछ के बाद उनकी वकील सुमन ज्योति खेतान ने बताया था कि वाड्रा ने ईडी के सारे सवालों के जवाब दिए. खेतान ने मीडियाकर्मियों से कहा, "उनके खिलाफ लगे सारे आरोप झूठे हैं. हम जांच एजेंसी के साथ शत प्रतिशत सहयाग करेंगे."

मीडियाकर्मियों की भीड़ के बीच से होकर वाड्रा बुधवार को दोपहर करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर में दाखिल हुए थे. उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था. पूछताछ के लिए जाने से पहले उन्होंने वहां हाजिरी रजिस्टर में अपने दस्तखत किए. वाड्रा ने अवैध विदेशी संपत्ति से जुड़े आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक हित साधने के लिए उन्हें ‘‘परेशान’’ किया जा रहा है.

Trending news