लोन दिलाने के बहाने शिवसेना नेता से की नौ लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने मामला दर्ज किया

आरोपियों में से दो ने पिछले साल एक निजी वित्त कंपनी के जरिए ठाकरे को ऋण दिलाने की बात कहते हुए इसके लिए 60,000 रुपए मांगे थे

लोन दिलाने के बहाने शिवसेना नेता से की नौ लाख रुपये की ठगी, पुलिस ने मामला दर्ज किया
दो लोगों ने शिवसेना नेता से कथित तौर पर 8.5 लाख रुपए लिए, लेकिन उन्होंने भी ऋण नहीं दिलाया.(फाइल फोटो)

ठाणेः महाराष्ट्र के ठाणे जिले में चार लोगों के खिलाफ शिवसेना की एक नेता से कथित तौर पर नौ लाख रुपए की ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है. सरकार द्वारा संचालित महिला आर्थिक विकास महामंडल की प्रमुख ज्योती ठाकरे ने अपनी शिकायत में कहा कि उनका एक पेट्रोल पंप और एक अन्य व्यापार है जिसे ठीक से चलाने के लिए उन्हें करीब सात करोड़ रुपये ऋण की आवश्यकता थी. ठाणे पुलिस की प्रवक्ता सुखदा नारकर ने बताया कि आरोपियों में से दो ने पिछले साल एक निजी वित्त कंपनी के जरिए ठाकरे को ऋण दिलाने की बात कहते हुए इसके लिए 60,000 रुपए मांगे थे.

नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा ... दवा वितरण कॉर्डिनेटर के नाम पर लाखों रुपये की ठगी

अधिकारी ने बताया कि पैसे लेने के बाद भी उन्होंने ऋण नहीं दिया. बाद में अन्य दो लोगों ने शिवसेना नेता से कथित तौर पर 8.5 लाख रुपए लिए, लेकिन उन्होंने भी ऋण नहीं दिलाया. नारकर ने कहा कि चारों के टाल-मटोल वाले रवैये से परेशान होकर ठाकरे ने नौपाड़ा थाने में रविवार देर रात उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

PM आवास योजना के नाम ठगी करने वाला गिरफ्तार, अब तक 3 करोड़ का लगा चुका है चूना

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने अमित कोली, प्रशांत कदम, बालचंद्र पाल्वा और ओमार हाटले उर्फ अमित पाटिल के खिलाफ भादंवि की धारा 420 और 406 में मामला दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस सिलसिले में जांच जारी है.

(इनपुट भाषा)