close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नहीं थम रहा बारिश का कहर, गुजरात के कई शहरों में लोगों का जीना हुआ बेहाल

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. वहीं देश के दस राज्यों में आज (10 सितंबर) को तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. 

नहीं थम रहा बारिश का कहर, गुजरात के कई शहरों में लोगों का जीना हुआ बेहाल
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बारिश ने अपना कहर ढाया हुआ है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), मध्य महाराष्ट्र (Maharashtra) के अलावा गुजरात के कई हिस्सों में तेज बारिश हो रही है. वहीं देश के दस राज्यों में आज (10 सितंबर) को तेज बारिश (Heavy Rains) की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए गुजरात, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय के साथ ही पूर्वी राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कोंकन, गोवा, दक्षिण कर्नाटक समेत नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में भी आज तेज बारिश की संभावना जताई है. 

सूरत उकाई डेम से 1.27 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने की वजह से तापी नदी में बाढ़ आ गई है. उमरपाडा के वेलावी गांव में बाढ़ की वजह से नदी पर बना पुल टूट गया. इसी साल लाखों रुपये खर्च करके बनाया गया फूल बाढ़ पानी में बह गया. उमरपाडा तालुका से डेडियापाडा तालुका को जोड़ने वाले इस पुल के टूट जाने से दोनों तालुकाओं के 40 गावों का संपर्क टुट गया है.  भरुच के गोल्डन ब्रिज पर नर्मदा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. नर्मदा नदी का जलस्तर 30 फ़ीट तक पहुंच सकता है. प्रशासन द्वारा 1500 से ज्यादा लोगों का वहां से निकाल लिया गया है. भरुच, अंकलेश्वर और झाडिया के तटीय इलाके वाले गांवों को अलर्ट किया गया.

सावधान... मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, आज इन 10 राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

 

वहीं तेज बारिश के चलते शॉर्ट सर्किट की वजह से सरसपुर इलाके में एक म्युनिसिपल स्कुल के पास स्थित ट्रांसफार्मर में आग लग गई. ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद पूरे इलाके की बिजली को बंद कर दिया गया. अहमदाबाद में कई जगहों पर बिजली गिरने की भी घटनाएं सामने आई हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य के 216 तालुकाओं में बारिश हुई है. सबसे ज्यादा बारिश उमरपाडा में 16 इंच बारिश हुई है. डेडियापाडा और सागबारा में 6 इंच बारिश हुई है. बारडोली में 5.5 इंच, मांडवी में 5 इंच बारिश हुई है.
डांग, धरमपुर, गढ्डा सोनगढ़, खेरगाम, वघई में 4 इंच बारिश हुई है. मौसम का कुल 113 % बारिश हो चुकी है. आज भी राज्य में बारी बारिश के आसार है.

बता दें कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा अपनी वेबसाइट पर 9 सितंबर से लेकर 13 सितंबर तक का पूर्वानुमान जारी किया गया है.