हैदराबाद एनकाउंटर मामले की जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

याचिका में पूरे मामले की एसआईटी (SIT) जांच की मांग की गई है. साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग भी की गई है. 

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
फाइल फोटो

नई दिल्ली: हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस बोबड़ की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ सुनवाई करेगी. दरअसल, याचिका में पूरे मामले की एसआईटी (SIT) जांच की मांग की गई है. साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग भी की गई है. वकील जीएस मनी और अन्य की ओर से याचिका दायर की गई है. 

गौरतलब है कि हैदराबाद में एक युवा महिला पशु चिकित्सक की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के एक सप्ताह बाद पुलिस ने शादनगर के पास एक 'मुठभेड़' में चारों आरोपियों को मार गिराया था. इस मुठभेड़ के बारे में मीडिया में जानकारी देते हुए साइबराबाद के पुलिस कमिश्‍नर वीसी सज्‍जनार ने बताया था कि घटना के बाद जांच में साइंटिफिक एविडेंस भी जुटाए गए थे, जिनके बाद आरोपियों को पकड़ा गया था.

ये भी पढ़ें: हैदराबाद एनकाउंटर की CM जगन रेड्डी ने तारीफ की, बोले- 'मेरी भी 2 बेटियां हैं'

इन्‍हें पुलिस हिरासत में भेजे जाने पर उनसे पूछताछ की गई थी. आरोपियों ने बताया था कि उन्‍होंने मौका ए वारदात के आसपास पीड़िता का मोबाइल और अन्‍य सामान छिपाया था, इसलिए उन्हें वहां ले जाया गया. जहां आरोपियों ने पत्‍थर और डंडों से पुलिस पर हमला कर दिया और मोहम्मद आरिफ (26) और चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु (20) ने पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश की. सबसे पहले पुलिस पर हमला आरिफ ने किया, फिर चिंताकुंटा चेन्नाकेशवुलु ने.

ये वीडियो भी देखें