close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आंतकी, मुठभेड़ जारी

सेना की राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी ने पूरे इलाके को घेर लिया है. यह पहाड़ी इलाका कोकेरनाग में दो गांवो के बीच है. 

जम्मू कश्मीरः अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने ढेर किए 2 आंतकी, मुठभेड़ जारी
फाइल फोटो

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना और सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी है. ऐसा बताया जा रहा है कि अभी तक इस एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए है. अभी तक किसी भी आतंकी का शव बरामद नहीं हुआ है. सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के खुंदरू खाजवान पहाड़ी इलाके में हुई है. सेना की राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ और एसओजी ने पूरे इलाके को घेर लिया है. यह पहाड़ी इलाका कोकेरनाग में दो गांवो के बीच है. इसके तुरंत बाद बलों की संयुक्त टीम ने तलाशी तेज कर दी और इस बीच खुद का घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियों की बौछार कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों ओर से किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘कोकेरनाग के कचवन वनक्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कुछ देर गोलीबारी हुई.’’ अधिकारी ने बताया कि इलाके की घेराबंदी करने के लिए अतिरिक्त बलों को मुठभेड़ स्थल पर भेजा गया है ताकि आतंकवादी बच कर भागने नहीं पाएं.

आतंकवादी हमले में घायल हुए नागरिक की मौत
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में संदिग्ध आतंकवादियों की गोली से घायल हुए एक आम नागरिक की मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर जिले के बाबागुंद इलाके के रहने वाले अब्दुल मजीद शाह पर सोमवार रात गोली चलाई. उन्होंने बताया कि घायल शाह को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)