मुंबई: चौथे दिन भी जारी रही बेस्ट बसों की हड़ताल, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें

बेस्ट बसों की हड़ताल को देखते हुए अब लोगों की नजरें हड़ताल के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में डाली गई याचिका पर केंद्रित है. 

मुंबई: चौथे दिन भी जारी रही बेस्ट बसों की हड़ताल, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें
फाइल फोटो

मुंबईः मुंबई में शुक्रवार को बेस्ट बस कर्मियों की हड़ताल चौथे दिन भी जारी रही. निकाय चालित इस परिवहन व्यवस्था के प्रबंधन और कर्मियों के बीच गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. लाखों यात्रियों को ऑटोरिक्शा, टैक्सी का सहारा लेना पड़ रहा है और इतनी बड़ी संख्या में सेवा में लगाई गई निजी बसें यात्रियों को सेवा देने के लिए पर्याप्त नहीं साबित हो रही है. बेस्ट बसों की हड़ताल को देखते हुए अब लोगों की नजरें हड़ताल के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय में डाली गई याचिका पर केंद्रित है. 

मुंबई की लाइफलाइन से बदलहाली का दौर देख रही है BEST

अदालत शुक्रवार की दोपहर में इस याचिका पर सुनवाई करेगी. बीएमसी शिव सेना शासित है. शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महापौर विश्वनाथ महादेश्वर, बीएमसी आयुक्त अजय मेहता और बेस्ट के महाप्रबंधक सुरेंद्र कुमार की उपस्थिति में बेस्ट के यूनियन नेताओं से कई चरणों में वार्ता की लेकिन इसके बादल भी हड़ताल खत्म नहीं हो पायी. बेस्ट के करीब 32,000 से ज्यादा कर्मचारी मंगलवार को अपनी कई मांगों की पूर्ति के लिए हड़ताल पर चले गए थे. वह वेतन बढ़ाने, बेस्ट और बीएमसी के बजट को साथ करने की मांग कर रहे हैं.