Zee Rozgar Samachar

'भाजपा की प्रगति से डर गए हैं नवीन पटनायक': धर्मेन्द्र प्रधान

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पटनायक इस तरह के कयासों को बल दे रहे हैं क्योंकि वह भगवा दल के उदय से ''डरे हुए'' हैं.

'भाजपा की प्रगति से डर गए हैं नवीन पटनायक': धर्मेन्द्र प्रधान
केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धरमेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने रविवार को संकेत दिए कि उनकी पार्टी ओडिशा में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा नहीं करेगी जहां विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता और विकास कार्यों से नवीन पटनायक के दो दशकों का शासन खत्म होगा. केंद्रीय मंत्री और ओडिशा से भाजपा के चेहरा प्रधान ने उन सुझावों को खारिज कर दिया कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनावों के बाद बीजू जनता दल (बीजद) को संभावित सहयोगी के तौर पर देख रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पटनायक इस तरह के कयासों को बल दे रहे हैं क्योंकि वह भगवा दल के उदय से ''डरे हुए'' हैं.

पेट्रोल-डीजल और होगा सस्ता, मोदी सरकार के मंत्री ने समझाया पूरा प्लान

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, ''हमारा बीजद से सीधा मुकाबला है. हम निश्चित तौर पर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेंगे और विधानसभा में हमें बहुमत मिलेगा. भाजपा आगे बढ़ रही है और राज्य में मोदी की काफी विश्वसनीयता है. इससे बचने के लिए वह भाजपा को समर्थन देने के कयासों को हवा दे रहे हैं.'' भाजपा के पूर्व सहयोगी पटनायक ने कहा कि उनकी पार्टी बीजद, कांग्रेस और भाजपा दोनों से समान दूरी बनाए रखने में विश्वास करती है. यह पूछने पर कि क्या भाजपा अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी, प्रधान ने कहा कि मोदी उसका मुख्य चेहरा होंगे.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से राहत के लिए सरकार GST पर भी कर रही है विचारः पेट्रोलियम मंत्री

उन्होंने कहा कि पार्टी ने महाराष्ट्र, झारखंड, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और त्रिपुरा जैसे राज्यों में बिना नेता की घोषणा किए जीत दर्ज की है. उन्होंने कहा, ''यह (मुख्यमंत्री पद) हमारी प्राथमिकता में नहीं है. हमारी प्राथमिकता भाजपा को राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनाने की है.'' 49 वर्षीय नेता ने पार्टी के लिए संगठन में कई महत्वपूर्ण पद संभाले हैं और कहा जाता है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के विश्वासपात्र हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.