नवीन पटनायक बोले, 'केंद्र की उपेक्षा को और अधिक बर्दाश्त नहीं करेगा ओडिशा'

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने छत्तीसगढ़ के साथ महानदी जल विवाद को लेकर केंद्र पर ओडिशा के साथ न्याय करने में ‘विफल’ रहने का भी आरोप लगाया

नवीन पटनायक बोले, 'केंद्र की उपेक्षा को और अधिक बर्दाश्त नहीं करेगा ओडिशा'
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

झरसुगुडा (झारखंड): बीजू जनता दल के अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य ‘केन्द्र की उपेक्षा’ को और अधिक बर्दाश्त नहीं करेगा.

झरसुगुडा के अमलीपल्ली मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुये पटनायक ने कहा, 'हम ओडिशा और इसके विकास को लेकर केन्द्र की लापरवाही को और अधिक बर्दाश्त नहीं करेंगे.' पटनायक उसी मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे थे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 22 सितंबर को बीजेपी की एक रैली को संबोधित किया था.

बीजेडी के एक पदाधिकारी के मुताबिक, पटनायक की योजना है कि हाल के महीनों में विपक्षी बीजेपी ने जहां जहां सभाएं की हैं वहां वहां वह भी जनसभा करेंगे. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा का चुनाव होना है.

मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के साथ महानदी जल विवाद को लेकर केंद्र पर ओडिशा के साथ न्याय करने में ‘विफल’ रहने का भी आरोप लगाया और कहा कि बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार की ‘उदासीनता’ के कारण राज्य अदालत भी गई थी.

'बीजेडी करेगी अच्छा प्रदर्शन'
इससे पहले मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार (22 जनवरी) को दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में ‘बेहद अच्छा’ प्रदर्शन करेगी. पटनायक ने कहा था, 'मैं आश्वस्त हूं कि बीजू जनता दल आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बेहद अच्छा प्रदर्शन करेगी.' 

(इनपुट - भाषा)