सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: क्‍या शशि थरूर ने मेहर तरार के साथ दुबई में तीन रातें साथ बिताईं थीं?
Advertisement

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: क्‍या शशि थरूर ने मेहर तरार के साथ दुबई में तीन रातें साथ बिताईं थीं?

  सुनंदा पुष्कर की रहस्‍यमयी मौत का मामला दिनोंदिन और उलझता जा रहा है। सोमवार को मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर कथित तौर पर पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ दुबई में ठहरे थे। गौर हो कि सुनंदा पुष्‍कर पिछले साल 17 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली के एक पंच सितारा होटल में मृत मिली थीं। बता दें कि उस दौरान सुनंदा का ट्वीटर पर मेहर तरार के साथ थरूर से कथित अफेयर को लेकर तकरार भी सामने आया था।

सुनंदा पुष्‍कर मौत मामला: क्‍या शशि थरूर ने मेहर तरार के साथ दुबई में तीन रातें साथ बिताईं थीं?

नई दिल्‍ली :  सुनंदा पुष्कर की रहस्‍यमयी मौत का मामला दिनोंदिन और उलझता जा रहा है। सोमवार को मीडिया में आई कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर कथित तौर पर पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ दुबई में ठहरे थे। गौर हो कि सुनंदा पुष्‍कर पिछले साल 17 जनवरी को दक्षिणी दिल्ली के एक पंच सितारा होटल में मृत मिली थीं। बता दें कि उस दौरान सुनंदा का ट्वीटर पर मेहर तरार के साथ थरूर से कथित अफेयर को लेकर तकरार भी सामने आया था।

माइक्रो ब्‍लागिंग साइट ट्वीटर पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने शशि थरूर पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद उस समय देश के कैबिनेट मंत्री थे, जब उन्‍होंने कथित तौर पर तरार के साथ तीन रातें बिताईं थीं। स्‍वामी एक न्‍यूज चैनल पर एक रिपोर्ट का हवाला दे रहे थे, जिससे यह संकेत मिलता है कि एक गवाह ने न्‍यायिक जांच के दौरान खुलासा किया कि थरूर और तरार दुबई में तीन दिन तक एक साथ ठहरे थे।

 

इस बीच, सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में जांच के गति पकड़ने के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर रविवार को राष्ट्रीय राजधानी लौट आए हैं और कहा कि अपनी पत्नी की मौत के मामले की जांच में सहयोग करना उनका कर्तव्य है। उधर, दिल्ली पुलिस ने कहा कि फिलहाल वह उनसे पूछताछ नहीं करेगी। कोच्चि से विमान से दिल्ली लौटने के दौरान थरूर ने कहा कि पुलिस जांच में सहयोग करना और किसी भी तरीके से इसे कमजोर नहीं करना मेरा कर्तव्य है।

थरूर गुरवायूर में आयुर्वेदिक इलाज कराने के लिए एक पखवाड़ा लंबे अपने प्रवास के बाद राष्ट्रीय राजधानी लौटे हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे फिलहाल थरूर से पूछताछ करने नहीं जा रहे हैं क्योंकि वे पहले मामले से जुड़े अन्य सभी लोगों का परीक्षण और उपलब्ध साक्ष्यों पर गौर करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमें उनसे कोई सरोकार नहीं है। हम होटल के कर्मचारी समेत उनके सहायकों और अन्य लोगों से पूछताछ करना चाहेंगे। हम मामले में प्रासंगिक सभी उपलब्ध सामग्रियों का मिलान करना चाहेंगे और उसके बाद उनका (थरूर का) इस मुद्दे पर परीक्षण करने का फैसला करेंगे। जांच से जुड़े एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अगले कुछ दिनों में हम अमेरिका या ब्रिटेन की प्रयोगशाला में विसरा के नमूने भेजने के लिए सीआरपीसी की धाराओं के तहत स्थानीय अदालत में अनुरोध पत्र दायर करेंगे। इससे यह निर्धारण किया जाएगा कि किस तरह के जहर से उनकी मौत हुई और कितनी मात्रा में उन्हें जहर दिया गया। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया सुनिश्चित करेगी कि जांच रिपोर्ट को कानूनी मान्यता है और वे अदालत में स्वीकार्य हैं। वहीं, जांच अधिकारियों ने भी कहा था कि उनका इस मामले में अब तक आईपीएल से जुड़े किसी पहलू से सामना नहीं हुआ है, जैसा कुछ मीडिया खबरों में इसका संकेत दिया गया है।

वहीं सुनंदा पुष्कर हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने अब तक हुई पूछताछ के आधार पर कड़ियां जोड़ने का काम शुरू कर दिया है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि दो-तीन दिन में पुलिस जांच से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक करेगी। गौर हो कि दिल्ली पुलिस ने सुनंदा की मौत के सिलसिले में एम्स की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर बीते दिनों भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया था। एम्स की रिपोर्ट में कहा गया था कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी और जहर के कारण मौत हुई थी।

Trending news