दिल्ली के इन रास्तों पर भारी जाम के आसार, घर से निकलने से पहले देख लें रूट

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में अकाली दल के प्रदर्शन के चलते पुलिस ने ट्रैफिक एडवायजरी जारी की है. ऐसे में घर से निकलने से पहले अपना रूट चेक कर लें. 

दिल्ली के इन रास्तों पर भारी जाम के आसार, घर से निकलने से पहले देख लें रूट
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के 1 साल पूरा होने के मौके पर शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) ने गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक मार्च की तैयारी की है. हालांकि पुलिस ने इसकी इताजत नहीं दी है और प्रदर्शनकारियों को बॉर्डर पर बेरिकेडिंग लगाकर रोक दिया है. 

इन रास्तों पर जाने से बचें

दिल्ली पुलिस ने लोगों को अलर्ट किया है कि वो गुरुद्वरा रकाब गंज रोड, आर एम एल हॉस्पिटल , जी. पी. ओ., अशोका रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग पर किसान आंदोलन के चलते ट्रैफिक जाम रहेगा. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इन रास्तों से जाने से बचें.

अकाली दल का आरोप

शिरोमणि अकाली दल ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और पंजाब के वाहनों को रोका जा रहा है. जबकि अन्य सभी वाहनों को जाने दिया जा रहा है. ऐसा लगता है कि हमारे शांतिपूर्ण प्रदर्शन से शक्तिशाली लोगों को डर लग रहा है.'

गौरतलब है कि लोक सभा में कृषि कानून (Farm Laws) पारित होने के 1 साल पूरे होने के मौके पर अकाली दल किसानों के लिए दिल्ली में जोरदार प्रदर्शन करने की तैयारी में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के जन्मदिन के मौके पर अकाली दल केंद्र के सामने किसानों की मांगों के लिए शक्ति प्रदर्शन करना चाहता है.

अकाली दल ने दिल्ली पुलिस से गुरुद्वारा रकाब गंज से संसद तक प्रदर्शन मार्च की अनुमति मांगी थी लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी. बता दें कि अकाली दल की समूची लीडरशिप, विधायकों, नेताओं और सरपंच लेवल तक के तमाम नेताओं को दिल्ली पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. 

VIDEO-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.