RMPS यूनिवर्सिटी के छात्रों का फूटा गुस्‍सा, कुलपति को बंधक बनाकर घंटों किया हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2333774

RMPS यूनिवर्सिटी के छात्रों का फूटा गुस्‍सा, कुलपति को बंधक बनाकर घंटों किया हंगामा

Aligarh News : सेमेस्‍टर परीक्षाओं में फेल होने से नाराज धर्मसमाज महाविद्यालय, श्रीटीकाराम कन्‍या महाविद्यालय और श्री वाष्‍र्णेय महाविद्यालय के छात्र और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्र शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब कुलपति के कैंप कार्यालय पहुंचे.

Raja Mahendra Pratap State University

Aligarh News : राजा महेंद्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय के गुस्‍साए छात्रों ने जमकर हंगामा किया. करीब 6 घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने राजा महेंद्र प्रताप राज्‍य विश्‍वविद्यालय के कैंप कार्यालय का घेराव कर जमकर नारेबाजी की. इतना ही नहीं घंटों कुलपति को बंधक बनाए रखा. कैंप कार्यालय का बिजली, पंखा और एसी भी बंद कर दिए. 

सेमेस्‍टर परीक्षा में फेल हुए छात्रों ने किया हंगामा 
दरअसल, सेमेस्‍टर परीक्षाओं में फेल होने से नाराज धर्मसमाज महाविद्यालय, श्रीटीकाराम कन्‍या महाविद्यालय और श्री वाष्‍र्णेय महाविद्यालय के छात्र और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्र शुक्रवार दोपहर 12 बजे के करीब कुलपति के कैंप कार्यालय पहुंचे. यहां छात्रों का कहना था कि 30 फीसदी अभ्‍यर्थियों को एक से पांच नंबर तक फेल किया है. ऐसे छात्रों को ग्रेस देकर पास किया जाए. 

ग्रेस देकर पास करने की मांग 
बड़ी संख्‍या में छात्र कुलपति कार्यालय पहुंचे. छात्रों ने नारेबाजी करते हुए कार्यालय का पंखा, एसी बंद कर दिए. आरोप है कि छात्रों ने स्‍याही और चूड़ी फेंकर अभद्रता की. इतना ही नहीं कुर्सी सड़क पर रखकर जाम लगाया और पुतला फूंका. छात्रों ने एक से पांच नंबर तक फेल हुए छात्रों को ग्रेस देकर पास करने की मांग की. वहीं, कुलपति ने छात्रों के आरोपों को गलत बताया है. बाद में उन्होंने ग्रेस के अंकों पर निर्णय लेने का लिखित आश्वासन दिया. परीक्षा समिति तीन दिन में तय करेगी कि कितना ग्रेस दिया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : Sarvodaya School UP: स्मार्ट क्लास में पढ़ेंगे दलित पिछड़े बच्चे, योगी सरकार की नई स्कीम का मिलेगा फायदा
 

 

Trending news