Aaj Ki Taza Khabar: यूपी में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले, अर्जुन पासी के परिजनों से मिले राहुल गांधी, पढ़ें टॉप 10 खबरें
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2392549

Aaj Ki Taza Khabar: यूपी में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के तबादले, अर्जुन पासी के परिजनों से मिले राहुल गांधी, पढ़ें टॉप 10 खबरें

Top news of the day: 20 अगस्त मंगलवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से कई बड़ी खबरें सामने आई. ‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का शुभारंभ हुआ, अर्जुन पासी के परिजनों से राहुल गांधी मिले. आइए नजर डालते हैं टॉप 10 खबरों पर.

up news 20 August 2024

Top Hindi News of 20 August 2024: 20 अगस्त मंगलवार के दिन उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कई महत्वपूर्ण खबरें सामने आईं. आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली गए जहां वे अर्जुन पासी के परिजनों से मिले. ‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का शुभारंभ सीएम योगी ने किया. इसके अलावा उत्तराखंड के विधानसभा में मॉनसून सत्र कल से शुरू हो रहा है. आइए ये नजर डालते हैं ऐसी ही टॉप 10 खबरें पर जो 20 अगस्त को यूपी/उत्तराखंड के लिए सुर्खियां बनीं.

यूपी में तबादले 
यूपी में देवरिया-सुल्तानपुर से लेकर मथुरा के साथ ही मुरादाबाद जिले तक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट (Joint Magistrate transfer List in UP) के तबादले किए गए हैं. मंगलवार को 14 जिलों में ये ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने ट्रांसफर किए. पिछले कुछ महीनों में यूपी सरकार ने आईएएस और आईपीएस से लेकर सीएमओ के लेबल पर काफी तबादले किए. IAS उत्कर्ष द्विवेदी 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सोनभद्र बनाए गए , IAS अभिनव जे जैन 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मथुरा बनाये गये. IAS सुनील कुमार धनवंता 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आजमगढ़ बनाये गये. IAS उत्सव आनंद 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर बनाये गये. IAS रामेश्वर सुधाकर सबबनवाद 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ग़ाज़ीपुर बनाये गये , IAS प्रफुल्ल कुमार शर्मा 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रायबरेली बनाये गये. IAS मनमोहन मीना 2022 ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मुरादाबाद बनाये गये. 

और पढ़ें- UP Joint Magistrate transfer: यूपी में देवरिया-सुल्तानपुर से मथुरा-मुरादाबाद तक ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के ताबड़तोड़ तबादले

‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का शुभारंभ
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में उत्तर प्रदेश में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत ‘रोड टू स्कूल’ के पहले प्रोजेक्ट का आखिरकार शुभारंभ कर दिया. चरगांवा ब्लॉक के सभी 78 परिषदीय विद्यालयों (प्राथमिक, उच्च प्राथमिक और कम्पोजिट) को प्रोजेक्ट के तहत पहले चरण में शामिल किया गया है. गोरखपुर में इसके औपचारिक शुभारंभ का कार्यक्रम गुलरिहा क्षेत्र में रेडिएंट रिजॉर्ट में आज मंगलवार को किया गया. 

अर्जुन पासी के परिजनों से मिले राहुल गांधी 
रायबरेली में सरेआम दलित युवक अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में सियासत तेज हो गई है. आज कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली (Rahul Gandhi in Raebareli) पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने सरकार और पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि "यहां पर जो सभी लोग हैं न्याय मांग रहे हैं.एक दलित युवा को जान से मार दिया गया है. पूरे परिवार को धमकाया गया. एक व्यक्ति को मारा गया है पर यहां पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही. उन्होंने कहा किSP मास्टरमाइंड पर कार्रवाई नहीं कर रहे, छोटे लोगों को पकड़ रहे हैं. मैं ये चाहता हूं कि यूपी में हर वर्ग का आदर किया जाए, सबको न्याय मिले. इस परिवार को जब तक न्याय नहीं मिलेगा हम पीछे नहीं हटेंगे. 

उत्तराखंड के विधानसभा में मॉनसून सत्र कल से
उत्तराखंड के विधानसभा में मॉनसून सत्र (Uttarakhand Monsoon Season) कल यानी 21 अगस्त से शुरू होने वाला है. सत्र में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट द्वारा पास किए गए कई प्रस्तावों को पास करवाने की उम्मीद है. इनमें से एक प्रस्ताव दंगा करने वालों की पहचान करने और दंगों में हुए नुकसान की भरपाई के लिए उन्हीं से वसूली करने का भी है. वैसे सत्र को हंगामों से भरे रहने की उम्मीद है. 21 अगस्त को सत्र शुरू होने से पहले आज विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूढ़ी द्वारा एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

और पढ़ें- Uttarakhand News: दंगे में हुए नुकसान की वसूली दंगाइयों से करेगी उत्तराखंड सरकार, कल से विधानसभा मॉनसून सत्र  

कोलकाता की ट्रिप के समय से डायरेक्टर लापता 
कंट्रोवर्सियल फिल्म ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के डायरेक्टर (Director Sanoj Mishra News) कथित रूप से कोलकाता की ट्रिप के समय से ही लापता हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कोलकाता पुलिस ने सनोज मिश्रा को पश्चिम बंगाल की सत्य घटनाओं पर आधारित उनकी फिल्म से जुड़ी पूछताछ के लिए बुलाया था. कोलकाता में आने के बाद से ही उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा जिसके कारण  उनकी पत्नी श्रुति मिश्रा काफी परेशान हैं और अब अपने पति की तलाश उन्होंने खुद करने का फैसला किया है. श्रुति मिश्रा ने अपने पति की गुमशुदगी की FIR लखनऊ पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई है और कई लोगों से मदद करने की भी गुहार लगाई है. हालांकि निराशा हाथ लगने पर वह खुद डायरेक्टर की तलाश के लिए कोलकाता निकल गईं. अब मामले में डायरेक्टर की पत्नी को एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने आश्वासन दिया है. खुद उनके पति को ढूंढकर लाने का  कंगना ने वादा तक किया है. 

युवती के साथ छेड़छाड़ करने और दुष्कर्म करने का प्रयास 
शाहजहांपुर में टेंपो में युवती के साथ छेड़छाड़ करने और दुष्कर्म करने का प्रयास का मामला सामने आया है. आरोप है कि उसे टेंपो चालक सुनसान जगह पर ले गया. जिसके बाद उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की. परिजनों की तहरीर पर फिलहाल अज्ञात टेंपो चालक के साथ ही दो नामजद युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

कोलकाता ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर केस 
कोलकाता ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और मर्डर केस  (Kolkata Rape Murder Case) की गुत्था सुलझाने के लिए अब मामले की जांच की की जिम्मेदारी सीबीआई में भ्रष्टाचार निरोधक ब्योरो (एसीपी) में डीसीपी सीमा पाहुजा को दी गई है. तेजतर्रार अफसरों में ये गिनी जाती है. हाथरस गैंगरेप की जांच कर चुकी हैं. 2007 लेकर 2018 के बीच उनको दो बार उत्कृष्ट कार्य के लिए गोल्ड मेडल मिल चुका है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ ही रेप और हत्या के वारदात को अंजाम दिया गया, अब मामला गरमाया हुआ है और जांच को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

महामंडलेश्वर पायलट बाबा का आज लंबी बीमारी के बाद निधन 
श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर पायलट बाबा का आज लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. भारतीय वायु सेना में वो विंग कमांडर के पद से रिटायर हुए और फिर जूना अखाड़े में शामिल हो गए.उन्हें "पायलट बाबा" के नाम से पहचाना गया. पाकिस्तान के साथ हुए युद्ध में उन्होंने फाइटर पायलट के रूप में अपनी जांबाजी का लोहा मनवाया. हरिद्वार में पायलट बाबा को उनके आश्रम में समाधि दी जाएगी. पायलट बाबा पिछले कुछ समय से दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती थे. 

और पढ़ें- नहीं रहे पॉयलट बाबा, पाकिस्तान से जंग में दिखाई जांबाजी फिर बने दशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर

सनसनीखेज हत्याकांड में कोर्ट ने 12 को सजा सुनाई
उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के ज्योतिषी रहे रमेश तिवारी के मर्डर केस में कोर्ट का फैसला आज आ गया. सनसनीखेज हत्याकांड में कोर्ट ने 12 आरोपियों को सजा सुनाई है. 12 साल पहले जौनपुर में रमेश तिवारी को इन अपराधियों ने दिनदहाड़े गोलियों से भून डाला था. 15 नवंबर 2012 को अज्ञात बदमाशों ने रमेश तिवारी को  कई गोलियां मारी थीं, लेकिन पुलिस सीसीटीवी के साथ ही कॉल डिटेल के जरिये अपराधियों तक पहुंची. बदमाश सुनियोजित तरीके से पुलिसकर्मियों की वर्दी पहनकर आए थे. (Mulayam singh yadav astrologer Ramesh Tiwari murder convicts gets life imprisonment)

और पढ़ें- मुलायम के ज्योतिषी रमेश तिवारी के मर्डर में 12 को आजीवन कारावास, जौनपुर में दिनदहाड़े गोलियों से भूना था

रेलवे ट्रैक पर आज एक एलॉय व्हील मिलने से हड़कंप 
अलीगढ़ में दिल्ली-कानपुर फ्रेट कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक पर आज एक एलॉय व्हील मिलने से हड़कंप मच गया. थाना क्षेत्र के तालसपुर इलाके में रेलवे ट्रैक पर यह रखा गया था. सूचना मिलते ही जीआरपी व रोरावर पुलिस मौके पर आई और तुरंत एलॉय व्हील को रेलवे ट्रैक से हटाया.हरकत को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्व की तलाश की जा रही है. प्रारंभिक रूप से यह शरारत किसी नशेड़ी युवक द्वारा की गई जान पड़ती थी. राहत की बात यह है कि फ्रेट कॉरिडोर के रेलवे ट्रैक पर इस दौरान कोई मालगाड़ी नहीं आई, जिससे बड़ा हादसा टला.

और पढ़ें- Aligarh News: कानपुर के बाद अलीगढ़ में ट्रेन पलटाने की साजिश!, रेलवे ट्रैक पर मिला संदिग्ध सामान, टला हादसा 

Trending news