Raebareli News: कौन था अर्जुन पासी, जिसकी हत्या पर यूपी में सियासत तेज, आज रायबरेली में हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391287

Raebareli News: कौन था अर्जुन पासी, जिसकी हत्या पर यूपी में सियासत तेज, आज रायबरेली में हैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Dalit Murder Case In Raebareli: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार यानी आज रायबरेली में हैं. जहां वो अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करेंगे. कुछ दिन पहले ही अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या की गई.

Rahul Gandhi

रायबरेली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हैं. यहां राहुल गांधी अर्जुन पासी के परिजनों से मुलाकात करने उनके घर पहुंचेंगे. कुछ दिन पहले ही गोली मारकर अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई थी. इस हत्या के मामले में परिजनों की शिकायत पर पांच लोगों पर नामजद एफआइआर दर्ज किया गया और उनकी गिरफ्तारी भी की गई. मामले में बाद में ब्लॉक प्रमुख के प्रतिनिधि पर भी कुछ संगठनों ने हत्याकांड में शामिल होने का आरोप जड़ दिया. हालांकि, इस संबंध में पुलिस ने कहा है कि परिजनों ने जिसके खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज करवाई है उन पर कार्रवाई की गई है. 

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि का हत्याकांड में नाम 
संगठनों के दबाव में पुलिस द्वारा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि का नाम हत्याकांड में न जोड़े जाने पर रायबरेली में इस मामले को दलित बनाम सवर्ण बना दिया गया है. अब राहुल गांधी पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने पहुंचेंगे. रायबरेली में दलित युवक अर्जुन पासी की गोली मारकर हत्या करने का पूरा मामला अब राजनीतिक रंग ले चुका है. पुलिस ने छह आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया है और मुख्य आरोपी विशाल सिंह की गिरफ्तारी की मांग उठाते हुए लोगों का प्रदर्शन जारी है. 

एक थप्पड़ ने ले ली अर्जुन पासी की जान
नसीराबाद थाना क्षेत्र का यह पूरा मामला है जहां के पिछवरिया मजरे भुवालपुर सिसनी गांव में 11 अगस्त को रात लगभग 8:30 बजे नवीन सिंह के साथ अर्जुन पासी का विवाद हो गया. आवेश में आकर नवीन सिंह को अर्जुन पासी ने थप्पड़ मार दिया. बस फिर क्या था कुछ समय बाद अर्जुन पासी पर नवीन सिंह ने फायर कर दिया जिससे उसी समय अर्जुन की मौत हो गई. कुछ इस तरह अर्जुन पासी की हत्या कर दी गई. नवीन सिंह फायरिंग के बाद भाग निकला. मृतक अर्जुन पासी के परिजनों ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जिसमें से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

और पढ़ें- Greater Noida News: गोलियों से छलनी कर युवक की हत्या, मामूली बात पर हुआ था विवाद 

और पढ़ें- UP News: आरक्षण पर बसपा ने किया 21 अगस्त को भारत बंद का ऐलान, क्या कांग्रेस सपा भी करेगी समर्थन? 

और पढ़ें- UP News: यूपी में महिला सुरक्षा के लिए अखिलेश ने बनाई वुमेन आर्मी, रक्षाबंधन पर किया बड़ा ऐलान

Trending news