Lucknow News: लखनऊ में पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या का खुलासा, 13 साल पुराने भरोसेमंद शख्स ने किया था मर्डर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2267549

Lucknow News: लखनऊ में पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या का खुलासा, 13 साल पुराने भरोसेमंद शख्स ने किया था मर्डर

Lucknow IAS News: लखनऊ में पूर्व आईएएस की पत्नी मोहिनी के मर्डर का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Lucknow Ias wife Murder Case

 Lucknow IAS Wife Murder: लखनऊ/तुषार श्रीवास्तव:लखनऊ में रिटायर्ड IAS देवेंद्र दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की हत्या का खुलासा हो गया है. पूर्व आईएएस के ड्राइवर ने इस पूरे हत्याकांड की साजिश रची थी. ड्राइवर का भाई भी इसमें शामिल था. एक शूटर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या और लूट में इस्तेमाल स्कूटी भी लखनऊ पुलिस ने बरामद कर ली है.हत्यारोपियों के नाम अखिलेश और रवि है.

हेड कांस्टेबल बालकुश भी एनकाउंटर में गोली लगने से घायल हुए हैं. सगे भाई अखिलेश और रवि के साथ रंजीत को गिरफ्तार किया गया था. लूट और हत्याकांड मे शामिल 3 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें  1 लाख 20 हज़ार की विदेशी करेंसी, तमंचा और 1 DVR बरामद की गई है.  पैसे और जेवरात के लालच में हत्या की गई थी. इंदिरानगर के सेक्टर 20 में शनिवार को मोहिनी दुबे की लूट के दौरान हत्या हुई थी. पूर्व IAS देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी की लूट के दौरान हत्या हुई थी. अखिलेश 13 साल से IAS देवेंद्र दुबे के पास नौकरी कर रहा था.

रिटायर्ड आईपीएस देवेंद्र दुबे की पत्नी की हत्या के मामले में आरोपियों की पुलिस से मुठभेड़ हुई. पुलिस ने दो आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ के इंदिरा नगर में पुलिस और आरोपियों के बीच मुठभेड़ हुई.  आरोपियों को पकड़ने गई थी पुलिस तभी आरोपियों ने पुलिस के ऊपर फायर किया. लखनऊ की इंदिरा नगर क्राइम ब्रांच की पुलिस टीम मुठभेड़ में शामिल थी. पुलिस एनकाउंटर के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. 

मुठभेड़ के मामले में डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आज शंकर ने बताया कि जो मुख्य आरोपी है अखिलेश वह घर में ड्राइवर है उसी ने अपने भाई के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया और जो पैसा वहां से लूटा था उसको इसी जगह पर छुपा दिया था आज पुलिस को सूचना मिलती है मौके पुलिस आती है अखिलेश के पुलिस पकड़ने की कोशिश करती है उसके पास एक तमंचा होता है उसने पुलिस के ऊपर फायर करी पुलिस ने भी अखिलेश के पैर में गोली मारी है और उसको यहां से गिरफ्तार कर कर अस्पताल भर्ती कर दिया गया है बाकी दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

शनिवार को लखनऊ में रिटायर्ड IAS अधिकारी की पत्नी की हत्या से सनसनी मचा दी थी. पुलिस को 48 घंटों की जांच के बाद स्कूटी सवार दो संदिग्धों का सीसीटीवी मिला था, जो नीले रंग की स्कूटी पर सवार थे. इसमें आगे वाले शख्स ने हेलमेट पहनकर रखा था, जबकि दूसरा बिना हेलमेट के था. इसी संदिग्ध के स्केच के सहारे पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई. पीछे जो शख्स बैठा था, उसके कंधे पर एक पिट्ठू बैग भी थी, जिसमें ज्वेलरी औऱ नकदी होने की संभावना थी. दोनों युवक 30-35 साल की उम्र के थे.

पुलिस का शुरुआत से ही मानना था कि इस हत्याकांड में किसी करीबी का ही हाथ हो सकता है, क्योंकि किसी अजनबी को कैसे पता होगा कि देवेंद्र दुबे कितने बजे बाहर टहलने जाते हैं. उनके घर में नकदी होने की बात भी किसी बाहरी को कैसे पता लग सकती है. साथ ही किसी अजनबी के लिए दरवाजा क्यों मोहिनी ने खोला होगा. 

ये घटना तब हुई थी जब देवेंद्र दुबे घर से गोल्फ खेलने गए थे.  गोल्फ खेलने के बाद घर आए तो वहां उनकी पत्नी की लाश पड़ी थी. सेवानिवृत्त आईएएस ने तुरंत ही पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने देवेंद्र से प्रारंभिक जानकारी लेकर जांच शुरू की, लेकिन सुराग हाथ नहीं लगे. फिर सीसीटीवी में संदिग्ध दिखने के साथ पहला सुराग मिला. 

देवेंद्र की दो शादियां
देवेंद्र दुबे 2009 में रिटायर हो चुके थे. मोहिनी दुबे उनकी दूसरी पत्नी थीं और उनकी पहली पत्नी से भी दो बेटे हैं. एक बेटा गाजियाबाद में रहता है और दूसरा लखनऊ में ही पिता से अलग रहता है. 

Lucknow News: पूर्व आईएएस अफसर की पत्नी के हत्यारों का सीसीटीवी तो मिला

 

Trending news