Lucknow News: लखनऊ से 8 दिन पहले लापता 'द वेस्ट बंगाल डायरी' के डायरेक्टर बनारस में मिले, सुनाई अजीबोगरीब कहानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395375

Lucknow News: लखनऊ से 8 दिन पहले लापता 'द वेस्ट बंगाल डायरी' के डायरेक्टर बनारस में मिले, सुनाई अजीबोगरीब कहानी

The Diary of West Bengal director: 8 दिन पहले लापता हुए 'द वेस्ट बंगाल डायरी' (The Diary of West Bengal) के डायरेक्टर बनारस में मिले हैं. इस दौरान उन्होंने अजीबोगरीब कहानी सुनाई है. वो गड़बड़ मानसिक अवस्था में पाए गए.

The Diary of West Bengal, Sanoj Mishra

Lucknow News: 8 दिन पहले लापता 'द वेस्ट बंगाल डायरी' (The Diary of West Bengal) के डायरेक्टर सनोज मिश्रा आखिरकार बनारस में मिले हैं. इस दौरान उन्होंने अजीबोगरीब कहानी सुनाई है. बंगाल डायरी फिल्म के डायरेक्टर सनोज मिश्रा बरामद गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने वराणसी से सनोज मिश्रा को बरामद किया पुलिस के मुताबिक खुद से गए थें सनोज सनोज मिश्रा की बरामदगी के लिए अभिनेत्री और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

गड़बड़ मानसिक अवस्था में काशी के अस्सी घाट से बरामद
गड़बड़ मानसिक अवस्था में काशी के अस्सी घाट से द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल के निर्देशक सनोज मिश्रा बरामद हुए. देश के गृहमंत्री के संज्ञान में भी यह मामला आ चुका था. सम्भव था कि आज अगर सनोज मिश्रा की बरामदगी नहीं हो पाती तो इस केस में किसी बड़ी एजेंसी को लगाया जाता, हालांकि मामले ने तूल पकड़ने से पहले ही अलग मोड़ ले लिया है. आखिरकार निर्देशक सनोज मिश्रा काशी के अस्सी घाट से अस्त व्यस्त स्थिति में बरामद किया गया. पिछले 8 दिनों से सनोज मिश्रा गायब थे, जोकि अपने फ़िल्म की रीलीजिंग के सिलसिले में व्यस्त चल रहे थे और इसी दौरान उनको कोलकाता पुलिस की कॉल आई. सनोज को मिलने के लिए बुलाया गया और जब वो कोलकाता पुलिस से मिलने गए तो उनके दोनों मोबाइल फोन अचानक से बंद हो गए.

कंगना रनौत का हस्ताक्षेप 
इसके बाद द्युति मिश्रा ने अपने पति की तलाश के लिए मीडिया के जरिए फिल्म जगत और देश के बड़े अधिकारियों को सम्पर्क करने का निर्णय लिया.  ऐसे में द्युति मिश्रा के लिए सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने सनोज मिश्रा की सकुशल बरामदगी के लिए द्युति मिश्रा से सम्पर्क कर उन्हें आश्वासन दिया. दूसरी ओर समय व्यतीत होते जा रहा था और सनोज का मोबाइल भी ऑन नहीं हुआ था. हालांकि मामले में कंगना रनौत के हस्ताक्षेप और मामले के पब्लिक में उछलने से गृह मंत्रालय सक्रिय हुआ.  

अनजान शख्स की कॉल
इसका परिणाम यह हुआ कि आठवें दिन ही सही, आखिरकार सनोज मिश्रा काशी बनारस के अस्सी घाट पर अस्त व्यस्त हालात में पाए गए. सनोज की बरामदगी होने से पहले सनोज मिश्रा की पत्नी लखनऊ से कोलकाता के लिए ट्रेन से निकली थीं. बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंची ही थीं कि तभी उन्हें किसी अनजान शख्स ने कॉल करके बताया कि सनोज मिश्रा काशी के अस्सी घाट पर देखे गए हैं. आनन फानन में द्युति मिश्रा ने कोलकाता जाने वाली उस रेलगाड़ी को मुजफ्फरपुर में ही रात में छोड़ा और बनारस लौटने का निर्णय लिया. यहां पहुंचकर अगले दिन सुबह में जब द्युति मिश्रा सनोज से मिली तब वे किसी से बातचीत करने की हालत में नहीं थे. काशी के अस्सी घाट पर वे पुलिस की निगरानी में द्युति मिश्रा के हवाले कर दिए गए.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देनें जानकारी
इधर, कोलकाता से गायब हुए सनोज मिश्रा का काशी में बरामद होना कई सवालों को जन्म दे गया. वो आख़िर यहां कैसे पहुंचे? क्या उन्हें किसी ने टॉर्चर करके इस हालत में पहुंचा दिया है? क्या सनोज मिश्रा को किसी ने शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की कोशिश की? आखिर वे मानसिक रूप से ऐसी अस्वस्थ में कैसे पहुंचे? इन कई सवालों को जेहन में समेटे हुए द्युति मिश्रा सनोज मिश्रा को लेकर लखनऊ के लिए निकल गईं. अब उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले में कब और कैसे क्या हुआ सनोज जल्द ही एक दो दिनों में स्वस्थ होकर प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सबको बताएंगे. 

मदद करने वालों को धन्यवाद 
फिलहाल सनोज मिश्रा की बरामदगी को लेकर वे काफी खुश दिखीं और इस मामले में स्वतः संज्ञान लेने के लिए कंगना रनौत, गृह मंत्रालय, अमित शाह और उत्तरप्रदेश पुलिस का धन्यवाद किया और कहा कि हम जल्द ही इस मामले को लेकर प्रेस के माध्यम से सबको बताएंगे. जिन्होंने मदद की उनके बारे में भी बताएंगे और जिन्होंने परेशान किया उनके बारे में भी बताएंगे. फिलहाल यह सारी जानकारी फिल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने दिया.

और पढ़ें- Women Security: कोलकाता रेप कांड से अलर्ट UP सरकार, नाइट ड्यूटी कर रही महिलाओं के लिए जारी किए नियम 

और पढ़ें- लखनऊ कोतवाली के सामने कारोबारी को गोलियों से भूनने वाले 8 हमलावरों को उम्रकैद, श्रवण साहू मर्डर केस में CBI कोर्ट का फैसला  

Trending news