विकास की नई गाथा लिखने की ओर अग्रसर है गोरखपुर, रामगढ़ताल के किनारे बनेंगे 3 फाइव स्टार होटल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1024782

विकास की नई गाथा लिखने की ओर अग्रसर है गोरखपुर, रामगढ़ताल के किनारे बनेंगे 3 फाइव स्टार होटल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर के विकास पर विशेष ध्यान हैं. इधर कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुरू होने के साथ गोरखपुर में सैलानियों की आमद बढ़ने की में उद्योगपतियों ने निवेश की कवायद शुरू कर दी है.

सांकेतिक तस्वीर.

गोरखपुर: केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य के सर्वाधिक पिछड़े इलाकों में गिने जाने वाले पूर्वांचल को आधुनिक और सुविधा संपन्न बनाने में जी जान से जुटी है. पूर्वांचल के जिलों में मेडिकल कॉलेजों का निर्माण हो या विश्वविद्यालयों का. सड़कों का निर्माण हो या पुलों का सबमें तेजी आई है. वाराणसी के बाद गोरखपुर पूर्वांचल का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के सांसद हैं और वह इस प्राचीन शहर के विकास को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में लगे हैं. इसी तरह गोरखपुर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह नगर है. 

Purvanchal Expressway का लुत्फ होगा मुफ्त,नहीं देना पड़ेगा टोल! जानें क्या है वजह 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर के विकास पर विशेष ध्यान हैं. इधर कुशीनगर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शुरू होने के साथ गोरखपुर में सैलानियों की आमद बढ़ने की में उद्योगपतियों ने निवेश की कवायद शुरू कर दी है. गोरखपुर के रामगढ़ताल इलाके में जल्द ही तीन फाइव स्टार होटल वजूद में आ जाएंगे. भविष्य में इस क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को देखते हुए भी उद्योगपतियों ने गोरखपुर में निवेश के लिए कदम आगे बढ़ाएं हैं. सर्किट हाउस से बुद्ध प्रवेश द्वार की ओर वाले क्षेत्र में जेडब्ल्यू मैरियट, ताज व हॉलिडे ग्रुप अपने होटल्स खोलने की तैयारी में हैं.

महेंद्र भाटी हत्याकांड में यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव बरी,हाईकोर्ट ने पलटा फैसला

जेडब्ल्यू मैरियट होटल का काम अंतिम चरण में है. वहीं अन्य दो होटलों को लेकर भी कवायद शुरू हो चुकी है. औद्योगिक गतिविधियां बढ़ने के साथ ही गोरखपुर में बाहर से उद्यमियों एवं व्यापारियों का आना-जाना लगा रहता है. रामगढ़ताल क्षेत्र में ऐश्प्रा समूह की ओर से बनाए जा रहे भवन में मैरियट ग्रुप का होटल खुलेगा. चंपा देवी पार्क के पास होटल के लिए चिह्नित जमीन पर तकनीकी दिक्कत को दूर कर लिया गया है. कुछ दिनों में जीडीए में मानचित्र भी दाखिल किया जाएगा. बिल्डर शोभित दास का कहना है कि यहां ताज ग्रुप का होटल खोला जाएगा.

BJP को सत्ता से हटाने के लिए हर त्याग करने को तैयार शिवपाल, अखिलेश को दी ये सलाह

बुद्ध प्रवेश द्वार के पास लोटस समूह को आवंटित जमीन पर लंबे समय से कोई निर्माण नहीं हो रहा था. जीडीए की ओर से आपत्ति दर्ज कराने के बाद समूह ने यहां हॉलिडे इन होटल खोलने की बात कही है. इस संबंध में प्रपत्र भी जीडीए में जमा कराए गए हैं. इस होटल को लेकर कवायद शुरू कर दी गई है. जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि रामगढ़ताल क्षेत्र में विभिन्न ग्रुपों के तीन फाइव स्टार खोलने की तैयारी है. जीडीए की तरफ से सारी बाधाओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news