उद्धव ठाकरे ने किया 2 नई मेट्रो लाइनों का उद्धाटन, बीजेपी ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow11141623

उद्धव ठाकरे ने किया 2 नई मेट्रो लाइनों का उद्धाटन, बीजेपी ने उठाए सवाल

महाराष्ट्र (Maharashtra) के सीएम उद्धव ठाकरे ने शनिवार को मुंबई में 2 नई मेट्रो लाइनों का उद्घाटन किया. इस मुद्दे पर क्रेडिट को लेकर बीजेपी और शिवसेना में जुबानी जंग छिड़ गई.

उद्धव ठाकरे ने किया 2 नई मेट्रो लाइनों का उद्धाटन, बीजेपी ने उठाए सवाल

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में 2 नई मेट्रो रेल लाइनों (Mumbai Metro) के उद्धाटन के मुद्दे पर शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) आपस में भिड़ गई हैं. बीजेपी (BJP) ने कहा कि सीएम उद्धव ठाकरे ने मुंबई में जिन दो नई मेट्रो रेल लाइन का उद्घाटन किया है. वह प्रोजेक्ट देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली पिछली बीजेपी सरकार ने शुरू करवाया था.

  1. बीजेपी ने शिवसेना पर साधा निशाना
  2. 'शिवसेना के सत्ता में आने तक काम शुरू नहीं'
  3. 'विकास कार्यों पर राजनीति करना ठीक नहीं'

बीजेपी ने शिवसेना पर साधा निशाना

बीजेपी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई ने ट्वीट कर महाविकास आघाड़ी सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी ने कहा कि फडणवीस सरकार ने 2014 से 2019 के बीच इन 2 मेट्रो लाइन के साथ-साथ कई अन्य लाइनों को भी मंजूरी दी थी. इसके साथ ही उन सभी प्रोजेक्ट्स पर निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया गया था.

प्रदेश भाजपा (BJP) ने कहा कि महाविकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की विरोध की नीति रही है. जब बीजेपी सरकार मेट्रो लाइन के निर्माण की योजना बना रही थी, तब उन्होंने इसका विरोध किया. वहीं जब दोनों मेट्रो स्टेशन बनकर तैयार हो गए तो उद्घाटन करके विकास का श्रेय ले लो.

'शिवसेना के सत्ता में आने तक काम शुरू नहीं'

बीजेपी (BJP) ने दावा किया कि MVA सरकार वर्ष 2019 के अंत में सत्ता में आई थी. उस दौरान कुछ लाइनों पर काम भी शुरू नहीं हुआ था. इस दौरान लाइन-3 पर काम ठप पड़ गया था. इसकी वजह ये थी कि शिवसेना (Shiv Sena) आरे कॉलोनी के बजाय कांजुरमार्ग क्षेत्र में एक भूखंड पर कारशेड बनाने पर जोर दे रही है. जबकि वह जगह कानूनी विवादों में फंसी हुई थी. बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि उसने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार इसलिए किया क्योंकि राज्य सरकार ने फडणवीस को आमंत्रित नहीं किया.

ये भी पढ़ें- 15 साल बाद रिन्यू हो सकेंगी पेट्रोल गाड़ियां? मामले पर हाई कोर्ट ने सुनाया ये फैसला

'विकास कार्यों पर राजनीति करना ठीक नहीं'

बीजेपी (BJP) के आरोपों के बीच शिवसेना ने मामले को ठंडा करने की कोशिश की. शिवसेना (Shiv Sena) नेता और राज्य के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि जब मेट्रो रेल जैसी सार्वजनिक सेवाओं की बात आती है तो श्रेय को लेकर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news