Weather Report Today: लौट रही बारिश, बिजली की चमक के साथ ओले भी गिरेंगे, सर्दी से कब मिलेगा छुटकारा?
Advertisement
trendingNow12115725

Weather Report Today: लौट रही बारिश, बिजली की चमक के साथ ओले भी गिरेंगे, सर्दी से कब मिलेगा छुटकारा?

Mausam Ki Jankari: अगर आप सोच रहे हैं कि सर्दी बस जाने ही वाली है तो ऐसा नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, फिर से बारिश होने वाली है. ओले भी गिरेंगे. इसकी वजह से पारा एक बार फिर गिर सकता है.

Weather Report Today: लौट रही बारिश, बिजली की चमक के साथ ओले भी गिरेंगे, सर्दी से कब मिलेगा छुटकारा?

18 February 2024 Weather Update: दिल्ली में आसमान से पानी फिर से बरसने वाला है. इसके साथ ही ओले भी मुश्किल बढ़ाने वाले हैं. पूर्वानुमान है कि आने वाले 3-4 दिनों में मौसम (Weather) करवट लेगा. बारिश और ओले (Hailstorm) के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं. दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में इसका असर दिखेगा. जान लें कि बीते कुछ दिनों से दिल्ली का आसमान साफ है. दोपहर में हर दिन धूप भी निकलती है. धूप में गर्मी भी पहले के मुकाबले बढ़ गई है. हालांकि, सुबह और शाम के वक्त अभी भी सर्दी हो रही है. आइए जानते हैं कि आज और अगले कुछ दिनों तक कैसा मौसम (Weather Report) रहने वाला है.

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक, ताजा वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 17 से 22 फरवरी के बीच वेस्टर्न हिमालय इलाके में भारी बारिश हो सकती है. कई जगह बर्फबारी की भी संभावना है. इसके अलाववा तेज हवाएं चल सकती हैं और बिजली गिरने की संभावना है. अगर आप कहीं घूमने-फिरने का प्लान बना रहे हैं तो मौसम के अपडेट का ध्यान रखें.

बर्फबारी कहां-कहां होगी?

वहीं, 18 से 20 फरवरी तक जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख, मुजफ्फराबाद और हिमाचल के कुछ इलाकों में हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा 19 और 20 फरवरी को उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना है. इसके अलावा कुछ जगहों पर बर्फबारी भी हो सकती है.

दिल्ली-यूपी के मौसम का हाल

उत्तर भारत के मैदानी राज्यों की बात करें तो 19 से 21 फरवरी तक पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में बारिश हो सकती है. इसके अलावा 19 और 20 फरवरी को पश्चिमी यूपी में, 20 से 22 फरवरी तक पूर्वी यूपी और नॉर्थ एमपी में बारिश की संभावना है. वहीं, नॉर्थ राजस्थान में 19 और 20 फरवरी को हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है.

पंजाब-हरियाणा में आंधी के आसार

जान लें कि 19 और 20 फरवरी को पंजाब, दिल्ली, हरियाणा और वेस्टर्न यूपी में 30 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से तेज हवाएं चलने की संभावना है. कुछ जगहों पर आंधी आने और बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान है. वहीं, सब-हिमालयन पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 1 या 2 जगहों पर घना कोहरा संभव है. सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश होने की संभवना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड में आज एक बार फिर बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है. उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में बिजली गिरने और ओले गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में 3,500 मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है. 18 से 20 फरवरी तक मौसम में बदलाव हो सकता है.

Trending news