Immunity Booster Drink: Shilpa Shetty की तरह बनाएं Golden Potion, हर सुबह सेवन से मिलेंगे भरपूर फायदे

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की गिनती बॉलीवुड (Bollywood) की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में की जाती है. वे अपने परिवार की सेहत को लेकर काफी सजग रहती हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इम्युनिटी बूस्टर (Immunity Booster Drink) 'गोल्डन पोषण ड्रिंक' की रेसिपी (Golden Potion Recipe) शेयर की थी.

Immunity Booster Drink: Shilpa Shetty की तरह बनाएं Golden Potion, हर सुबह सेवन से मिलेंगे भरपूर फायदे
फोटो साभार: Instagram/Shilpa Shetty

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) की कुछ एक्ट्रेसेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुमकिन नहीं होता है. 40 की उम्र पार करने के बाद भी इन एक्ट्रेसेस (Bollywood Actress) की त्वचा हमेशा दमकती रहती है और इनकी सेहत (Health) भी बिल्कुल दुरुस्त रहती है. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) भी बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं. खास बात है कि उनकी सेहत और खूबसूरती का सारा खजाना उनके किचन और गार्डन में ही पाया जाता है.

गोल्डन पोषण से दुरुस्त रहेंगे हमेशा

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Bollywood Actress Shilpa Shetty) योग (Yoga) और हेल्दी खान-पान (Healthy Diet) को अपनी खूबसूरती और अच्छी सेहत का वरदान मानती हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक गोल्डन ड्रिंक की रेसिपी (Golden Drink Recipe) शेयर की थी. वे इसे गोल्डन पोषण (Golden Potion) कहती हैं. शिल्पा अपने बेटे वियान-राज को भी 5 वर्ष की उम्र से यह ड्रिंक (Healthy Drink) दे रही हैं. उनके मुताबिक यह बहुत फायदेमंद है.

यह भी पढ़ें- सिर्फ 15 मिनट में मिलेगी बॉलीवुड स्टार्स जैसी टोन्ड बॉडी, वीडियो देखकर जानिए सीक्रेट

गुणों से भरपूर है शिल्पा की गोल्डन ड्रिंक

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) रोजाना नींबू, हल्दी, शहद और अदरक से गोल्डन पोषण (Golden Potion) तैयार करती हैं. उनके मुताबिक, कोरोना काल (Coronavirus) में इम्युनिटी को बेहतर (Immunity Booster Drink) बनाने के लिए यह बेस्ट ड्रिंक है. इसमें एंटी ऑक्सिडेंट (Anti Oxidant), एंटी फंगल (Anti Fungal), एंटी इंफ्लेमेट्री (Anti Inflammatory) और एंटी बैक्टीरियल (Anti Bacterial) गुण पाए जाते हैं. हर सुबह इसका सेवन करने से सेहतमंद रहा जा सकता है.

यह भी पढ़ें- अब घर में करें पार्लर जैसी हेयर मसाज, बस फटाफट इस तरीके से बना लीजिए सबसे खास तेल

शरीर को दुरुस्त रखेगी यह पोषक ड्रिंक

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस ड्रिंक के फायदे (Golden Drink Benefits) बताए हैं. यह आपकी पाचन शक्ति (Digestion) को दुरुस्त रखने के साथ ही श्वसन प्रणाली (Respiratory System) के लिए भी काफी फायदेमंद मानी जाती है. यह विटामिन सी (Vitamin C) और पोटैशियम (Potassium) का अच्छा स्त्रोत है. इससे बॉडी को डिटॉक्सिफाई (Body Detoxification) करने में भी मदद मिलती है.

यह भी पढ़ें- पार्लर में कई हजार खर्च करना है बेकार, घर में इस ट्रिक से करिए नेल आर्ट

कैसे बनाएं शिल्पा की खास गोल्डन ड्रिंक

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की इस गुणकारी गोल्डन ड्रिंक को बनाना बहुत आसान है. 2 कप गोल्डन पोषण (Golden Potion) बनाने के लिए आपको 2 कप गर्म पानी, डेढ़ नींबू का रस, डेढ़ टेबलस्पून ताजी अदरक का रस, 1 टेबलस्पून कच्ची हल्दी, 2 टेबलस्पून शहद, चुटकीभर नमक और स्वाद के लिए दालचीनी की जरूरत पड़ेगी. जानिए इसे बनाने का तरीका (Golden Potion Recipe).

1. एक टोंटी वाले बर्तन में शहद, नींबू का रस, अदरक का रस, कच्ची हल्दी, दालचीनी और नमक डालें.

2. इस मिश्रण पर ऊपर से गर्म पानी डालें. शहद के घुल जाने तक मिश्रण को चलाते रहें.

3. 5-7 मिनट तक बर्तन को ढककर रखें.

4. एक मग में छानकर गर्मागर्म सर्व करें.

स्पेशल टिप : शहद को कभी भी बहुत ज्यादा गर्म या बहुत ज्यादा ठंडे पानी में न मिलाएं. इससे उसका रंग बदल जाएगा और कोई फायदा भी नहीं मिलेगा.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.