Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 12 June 2023
Advertisement
trendingNow11734046

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 12 June 2023

Lifestyle Live Updates​: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अक्सर अपनी सेहत और जीवनशैली का ध्यान रखने में लापरवाही कर बैठते हैं, ऐसे में लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ बातों को जानना बेहद जरूरी है.

Lifestyle News Live Updates: हेल्थ और लाइफस्टाइल की ये हैं सबसे ताजा खबरें| 12 June 2023
LIVE Blog

Latest Lifestyle Live Updates: भारत में लोगों को कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसको लेकर सतर्कता जरूरी है. आइए जानते हैं कि हेल्थ और लाइफस्टाइल को लेकर फिलहाल लेटेस्ट अप्डेट्स क्या हैं.

12 June 2023
16:57 PM

Skin Care Tips: रात में चेहरे पर करें दूध से फेशियल, सुबह उठते ही खिल उठेगा आपका मुखड़ा

fallback

Milk Facial At Night: इन दिनों गर्मियों में चेहरे और स्किन की देखभाल करना बहुत जरूरी है. धूप में निकललना और फिर चेहरे को टैन से बचाना किसी चैलेंज से कम नहीं है. आज हम आपको बताएंगे दूध का उपाय, जिससे आप चेहरे पर फेशियल करके गजब का ग्लो पा सकते हैं. 

16:05 PM

Health Tips: क्या आप भी यूज करते हैं आर्टिफिशियल शुगर? खाने से पहले जानें इसके Side Effects

fallback

Side Effects Of Artificial Sugar: ऐसा माना जाता है, कि चीनी के सेवन से वजन तेजी से बढ़ता है. इसलिए कुछ लोग वजन कंट्रोल करने के लिए नॉर्मल शुगर की जगह आर्टिफिशियल शुगर का इस्तेमाल करते हैं. ये आपकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकती है. आइये जानें कैसे... 

15:17 PM

Relationship Tips: अगर चाहते हैं शादी के बाद रिश्ते की डोर मजबूत रखना, तो पार्टनर से बोलें ये झूठ

fallback

Relationship Advice After Marriage: हमेशा आपने लोगों को सलाह देते सुना होगा कि शादी के बाद विश्वास और ईमानदारी से रिश्ता चलता है. लेकिन क्या कभी ये सुना है, कि झूठ बोलने से आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा? अगर नहीं तो आज जानेंगे कि अपने रिश्ते को स्ट्रॉन्ग बनाने के लिए आप किस तरह अपने पार्टनर से झूठ बोल सकते हैं...

13:49 PM

Relationship Tips: पड़ोसियों के साथ बिगड़ गई है बॉन्डिंग? ये टिप्स संबंध सुधारने में आएंगे काम 

fallback

How To Make Strong Bonding With Neighbours: घर में बढ़े-बुजुर्गों का हमेशा से यही कहना रहा है, कि पड़ोसियों से अच्छे संबंध बनाकर रखना चाहिए. लेकिन कभी-कभी छोटी-मोटी बात पर हर मोहल्ले में लड़ाई हो जाया करती है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे पड़ोसियों से संबंध बनाए रखने के कुछ खास टिप्स...

12:35 PM

Weight Loss Tips: गर्मियों में ये सब्जियां खाकर आसानी से कम करें वजन, जानें इनके नाम 

fallback

Weight Loss In Summers: जो लोग अपने बढ़ते वजन से परेशान हैं, उनके लिए गर्मियां एक बेहर मौसम है. इस सीजन में आप आसानी अपना वजन घटा सकते हैं. इसके लिए हम आपको कुछ सब्जियों के नाम बताएंगे जिन्हें डाइट में शामिल करके आप वेट लॉस जर्नी में सफलता पा सकते हैं...

11:52 AM

Flat Tummy: मात्र 15 मिनट में Tummy दिखने लगेगी Flat, बस आजमाकर देखें ये ट्रिक

Health Care Tips: सुबह योगाभ्यास आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करने और वजन घटाने की एक शानदार तकनीक है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे योगासन बताने जा रहे हैं जिनको रोजाना सुबह करने से आप तेजी से अपने वजन को घटा सकते हैं.

11:52 AM

Menstrual Cramps: पीरियड के दर्द में तुरंत राहत प्रदान करते हैं ये 3 नेचुरल हर्ब्स

Health Care Tips: आज हम आपको पीरियड के दर्द से बचने के लिए नेचुरल हर्ब्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आपको पीरियड के दर्द में राहत प्रदान होती है, तो चलिए जानते पीरियड के दर्द से बचने के लिए 3 नेचुरल हर्ब्स.

 

11:51 AM

Fruit Juice For Heat Stroke: कड़ी धूप ने कर दिया जीना मुहाल? लू से बचना है तो जरूर पिएं इस सख्त फल का जूस

 

fallback

Benefits Of Bel Sharbat: गर्मी के मौसम में हमें डिहाइड्रेशन (Dehydration) और लू (Heat Stroke)  जैसी गंभीर समस्याओं से बचना बेहद जरूरी है, ऐसे में बेल का शरबत (Wood Apple Drink) काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.
 

 

10:05 AM

Anti Aging Drinks: चेहरे पर दिख रहा बढ़ती उम्र का असर? ये हेल्दी जूस पीने से जवां हो जाएगी स्किन

Premature Aging Diet: हम में शायद कोई भी ऐसा नहीं होगा जो कम उम्र में ही बूढ़ा दिखना चाहता हो, ऐसे में कुछ फ्रूट और सब्जियों का जूस पीकर उम्र के असर को कम किया जा सकता है.

 

09:45 AM

Red Rice: लाल चावल के ये 5 फायदे नहीं जानते होंगे आप, वरना डाइट में पहले ही कर लेते शामिल

 

fallback

Red Rice Benefits: लाल राइस का रंग देखकर कई लोग नाक भौं सिकोड़ने लगते हैं, लेकिन अगर आप इसके जबरदस्त फायदों के बारे में जान जाएंगे तो डाइट में जरूर शामिल कर लेंगे. आइए जानते हैं कि व्हाइट राइस के मुकाबले रेड राइस खाना क्यों बेहतर है. 

09:44 AM

Yoga Benefits: डेली करें इन योगासनों का अभ्यास, बढ़ती उम्र चुटकियों में होगी कंट्रोल

fallback

Yogasanas To Control Increasing Age: अगर आप नियमित योग का अभ्यास करते हैं, तो एक हेल्दी लाइफ मिल सकती है. इतना ही नहीं, योग आपको बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकने में छुटकारा भी दिलाता है. आइये जानें योगासनों के नाम...

07:39 AM

White Hair: सफेद बालों के कारण सिर ढकने को हुए मजबूर, डार्क हेयर पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

 

fallback

Premature White Hair Problem Solution: हम में से कोई भी नहीं चाहता कि कम उम्र में हमारे बाल सफेद हों, लेकिन अगर ऐसी परेशानी कभी पेश आए तो कुछ घरेलू नुस्खे अपनाए जा सकते हैं. 

06:54 AM

Gut Health: इन 5 वजहों से होती है अपच की समस्या, वीक डाइजेशन को सुधारने के लिए आजमाएं ये तरीके

Health Care Tips: आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपच होने पर आपको कौन-कौन सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और कैसे आप इनसे छुटकारा पा सकते हैं, तो चलिए जानते हैं खराब हाजमे का कारण और उपाय.

06:11 AM

Olive Oil खाकर घटाना चाह रहे हैं Cholesterol? तो जान लें इस तेल में मिलावट को पहचानने की ट्रिक्स

fallback
Olive Oil Benefits: जैतून के तेल के फायदों के बारे में हम सभी वाकिफ हैं, लेकिन कई बार हम इसे खरीदते वक्त गलती कर देते हैं और मिलावटी तेल घर ले आते हैं. आखिर इससे कैसे बचा जाए.
 

Trending news