Rose Day: लाल नहीं बल्कि कई रंग का होता है गुलाब, ऐसे करिए अपनी मोहब्बत का इजहार
Advertisement

Rose Day: लाल नहीं बल्कि कई रंग का होता है गुलाब, ऐसे करिए अपनी मोहब्बत का इजहार

7 फरवरी से वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो रही है. प्यार के सप्ताह की शुरुआत रोज डे, यानि प्यार के प्रतीक गुलाब देकर होती है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: 7 फरवरी से वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत हो चुकी है. प्यार के सप्ताह की शुरुआत रोज डे, यानि प्यार के प्रतीक गुलाब देकर होती है. वैलेंटाइन्स डे से पहले रोज डे काफी इंपोर्टेंट होता है. इस दिन को प्यार की शुरुआत माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन आप किसी को गुलाब देते हुए अपनी फीलिंग्स का इजहार कर सकते हैं. लेकिन गुलाब देते हुए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि हर रंग के रोज का एक मतलब होता है. 

यानि की अगर इस वैलेंटाइन्स वीक के दौरान आप भी किसी से दोस्ती का इजहार करना चाहते हैं, तो गुलाब का फूल देने से पहले इसके रंग का मतलब जान लीजिए. कहीं, ऐसा ना हो रोज डे के लिए आप उसे लाल गुलाब दे दे और दोस्ती की बजाय वो इसे प्यार का इजहार समझ बैठे. तो आइए जानते हैं कि कौन से रंग का गुलाब आपकी किस फीलिंग्स के लिए कौन सा गुलाब देना सही रहेगा.

लाल गुलाब

fallback
लाल गुलाब का मतलब तो वैसे सभी को पता है. चाहे आप इसे अपने पैरेंट्स को दें या फिर लवर को ये एक जरिया है ये बताने का कि आप जिसे ये गुलाब दे रहें हैं उसकी आपकी जिंदगी में खास जगह है और आप उससे बहुत प्यार करते हैं.

सफेद गुलाब

fallback
सफेद गुलाब शांति और शुद्धता का प्रतीक है लेकिन अगर किसी रूठे दोस्त को मनाना हो तो भी इस गुलाब को दिया जा सकता है. हालांकि, वैलेंटाइन वीक में इस रोज को देने से बचना चाहिए. लेकिन रोज के मौके पर अगर आप किसी रूठे को मनाना चाहते हैं तो इस सफेद गुलाब का ऑपशन बेस्ट है.

पीला गुलाब

fallback
पीले गुलाब दोस्ती का प्रतीक है. रोज डे के दिन आप अपने दोस्तों को इस रंग के गुलाब देते हुए अपनी दोस्ती को सेलिब्रेट कर सकते हैं और शाम को घूमने का या डिनर का प्लान बनाते हुए दिन को और हैप्पी बना सकते है.

गुलाबी गुलाब

fallback
गुलाबी प्रशंसा, खुशी और कृतज्ञता का रंग माना जाता है. ऐसे में आप इस रंग के गुलाब को उस शख्स को दे सकते हैं जिसे आप बहुत मानते हैं. वैसे इस रंग के गुलाब देते हुए आप अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को भी उनकी आपकी जिंदगी में अहमियत को दर्शा सकते हैं.

नारंगी गुलाब

fallback
नारंगी गुलाब उन लोगों के लिए हैं जो किसी को बेहद प्यार करते हैं. नारंगी रंग पैशन और एनर्जी का प्रतीक है. तो अगर आप भी किसी के प्रति अपना पैशन और डीप फीलिंग्स जाहिर करना चाहते हैं तो नारंगी रंग के गुलाब आपके लिए बेस्ट हैं.

लैवेंडर गुलाब

fallback
लैवेंडर रंग के गुलाब वैसे तो बहुत मुश्किल से मिलते हैं. लेकिन अगर किसी से आपको पहली ही नजर में प्यार हो जाए तो उसे जाहिर करने के लिए इस रंग के गुलाब का चुनाव करें. ये गुलाब आपके आकर्षण को जाहिर करेगा.

पीच गुलाब

fallback
अगर आप किसी की खूबसूरती या उनकी नम्रता की सराहना करना चाहते हैं तो पीच रंग के गुलाब इसके लिए बेस्ट हैं. अगर आपका पहला प्यार है और आप लाल रंग के गुलाब देने से इतर कुछ देना चाहते हैं तो इसके लिए भी पीच रोज बेहतरीन विकल्प हैं.

Trending news