close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फारूक अब्दुल्ला बोले, बीजेपी की मंशा पूरी नहीं होने देंगे, 370 और 35A के लिए लड़ेंगे

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘यह संसद कोई आसान नहीं होगी. जम्मू कश्मीर के संदर्भ में कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं और हमें अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने की उनकी मंशा को लेकर उनसे संघर्ष करना है. 

फारूक अब्दुल्ला बोले, बीजेपी की मंशा पूरी नहीं होने देंगे, 370 और 35A के लिए लड़ेंगे
अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘यह संसद कोई आसान नहीं होगी.

श्रीनगर: श्रीनगर लोकसभा सीट से आगे चल रहे नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने गुरुवार को उम्मीद जतायी कि केंद्र की नई सरकार जम्मू कश्मीर के साथ न्याय करेगी और कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए पाकिस्तान के साथ बातचीत करेगी. पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में अब्दुल्ला ने अपनी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और श्रीनगर के लोगों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. वह पीडीपी उम्मीदवार अगा मोहसिन से 67,159 मतों से आगे चल रहे हैं.

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘यह संसद कोई आसान नहीं होगी. जम्मू कश्मीर के संदर्भ में कई महत्वपूर्ण मुद्दे हैं और हमें अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने की उनकी मंशा को लेकर उनसे संघर्ष करना है. दूसरा मुद्दा है कि वे देश में हिंदुओं और मुसलमानों को बांटना चाहते हैं और हमें उससे भी लड़ना है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम उम्मीद करते हैं कि दिल्ली की नयी सरकार जम्मू कश्मीर के साथ इंसाफ करेगी अैर पाकिस्तान के साथ बातचीत करेगी ताकि हम इस दलदल से बाहर निकल पाएं.’’ 

नेहरू और इंदिरा के बाद मोदी ने रचा नया इतिहास
पंडित जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोकतांत्रिक इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ दिया है. नेहरू और इंदिरा के बाद मोदी पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले तीसरे प्रधानमंत्री बन गए हैं.

आज गुरुवार को देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए मतगणना अभी जारी है और अभी तक मिले रुझान बता रहे हैं कि मोदी की कमान में भगवा पार्टी 17वीं लोकसभा में पूर्ण बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े तक आसानी से पहुंच जाएगी. 2014 में हुए आम चुनाव में बीजेपी ने लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 282 सीटों पर जीत हासिल की थी. 

इनपुट भाषा से भी