कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 56 उम्मीदवारों की सूची जारी की, गाजियाबाद से डॉली शर्मा होंगी उम्‍मीदवार

कांग्रेस ने पश्‍चिम बंगाल की  11 सीटों के लिए भी अपने उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. कांग्रेस ने बंगाल के जंगीपुर से पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को टिकट दिया गया है. वहीं दीपादास मुंशी को रायगंज से टिकट दिया गया है.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 56 उम्मीदवारों की सूची जारी की, गाजियाबाद से डॉली शर्मा होंगी उम्‍मीदवार

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी. सोमवार रात जारी लिस्‍ट में कांग्रेस ने अलग अलग राज्‍यों के लिए 56 उम्‍मीदवारों की सूची जारी कर दी. कांग्रेस ने यूपी की 3 सीटों के लिए भी उम्‍मीदवार घोषि‍त कर दिए हैं. इसके अलावा पश्‍चिम बंगाल की  11 सीटों के लिए भी अपने उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया. कांग्रेस ने बंगाल के जंगीपुर से पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को टिकट दिया गया है. वहीं दीपादास मुंशी को रायगंज से टिकट दिया गया है.

यूपी में गाजियाबाद से डॉली शर्मा को कांग्रेस ने अपना उम्‍मीदवार बनाया है. मेरठ से पार्टी ने अपना चेहरा बदल दिया है. ओपी शर्मा को हटाकर पार्टी ने हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया है. इससे पहले की सूची में कांग्रेस ने ओपी शर्मा को उम्‍मीदवार बनाया था.

कांग्रेस ने जंगीपुर से प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दासमुंशी को चुनावी मैदान में उतारा है. वामपंथी पार्टियों के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत रद्द करने के एक दिन बाद कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल से 11 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

इसके अलावा कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के लि‍ए भी अपने 132 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. तेलंगाना में टीडीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस यहां पर अपने दम पर चुनाव लड़ रही है.

इसके अलावा कांग्रेस ने ओड‍िशा विधानसभा के लिए भी 36 उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. ओड‍िशा में कांग्रेस करीब 20 साल से सत्‍ता से बाहर है.

नवीन पटनायक ओड‍िशा की सत्‍ता पर जमे हुए हैं. पिछले पांच साल में बीजेपी ने तेजी से अपने पैर पसारे हैं. पिछले साल हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस को दूसरे नंबर से धकेलकर तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया है.