• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    90कांग्रेस+

  • अन्य

    98अन्य

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुके खिलाड़ी पर FIR, कर रहे थे कांग्रेस का प्रचार!

एसीपी नरसिंह यादव पर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार संजय निरूपम के लिए प्रचार किया. 

कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीत चुके खिलाड़ी पर FIR, कर रहे थे कांग्रेस का प्रचार!
नरसिंह यादव कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. (फोटो: IANS)

मुंबई: कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीत चुके पहलवान नरसिंह पी. यादव (Narsingh Yadav) के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है. मुंबई पुलिस ने मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा (Lok Sabha elections 2019) सीट से कांग्रेस उम्मीदवार संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) के लिए प्रचार करने के आरोप में मंगलवार को यह एफआईआर दर्ज की. नरसिंह यादव मुंबई पुलिस में एसीपी हैं. शिवसेना ने उनके खिलाफ शिकायत की थी. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नरसिंह यादव के खिलाफ अंबोली पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आरोप है कि नरसिंह यादव ने मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाले यादवनगर इलाके में रविवार रात निरूपम के लिए प्रचार किया था. इस सीट से शिवसेना के मौजूदा सांसद गजानन किर्तिकर के खिलाफ कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार संजय निरूपम चुनावी मैदान में हैं. नरसिंह यादव को अब इस मामले में विभागीय जांच का सामना करना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑलराउंडर बने विंडीज का सिरदर्द; रसेल-पोलार्ड समेत 5 में से 3 रहेंगे बाहर

बनारस में जन्मे नरसिंह यादव ने 2010 में नई दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) में 76 किग्रा वर्ग की कुश्ती में स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने इसी साल एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद उन्होंने 2011 में मेलबर्न में हुए कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर और 2015 में लॉस वेगास में विश्व चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता. उन्होंने दोहा और इंचियान में हुए एशियाई खेलों में भी कांस्य पदक अपने नाम किया था. 

30 साल के नरसिंह यादव पर 2016 में डोपिंग मामले में फंसने के बाद चार साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. इसके चलते वे रियो ओलंपिक में भाग नहीं ले सके थे. नरसिंह यादव साथी पहलवान सुशील कुमार के साथ विवादों के लिए भी चर्चित रहे हैं. 

(आईएएनएस)