ओडिशा विधानसभा चुनाव EXIT POLL: नवीन पटनायक को नुकसान पहुंचा सकती है BJP, पर नहीं छीन पाएगी सत्ता
topStorieshindi

ओडिशा विधानसभा चुनाव EXIT POLL: नवीन पटनायक को नुकसान पहुंचा सकती है BJP, पर नहीं छीन पाएगी सत्ता

आजतक- एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल में 147 सीटों में से बीजेडी को 89-105, बीजेपी को 29-43, कांग्रेस को 8-12 और अन्य को 0-3 सीटें मिलने का अनुमान है. वोट शेयर की बात करें तो बीजेडी को 44 फीसदी, बीजेपी को 35 फीसदी, कांग्रेस को 16 फीसदी और अन्य को 5 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

ओडिशा विधानसभा चुनाव EXIT POLL: नवीन पटनायक को नुकसान पहुंचा सकती है BJP, पर नहीं छीन पाएगी सत्ता

भुवनेश्वर: लोकसभा चुनाव के एक्जिट पोल में ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजेडी) को नुकसान होता दिख रहा है, लेकिन विधानसभा चुनावों एक बार फिर से वापसी के संकेत दिख रहे हैं. आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल के मुताबिक, नवीन पटनायक पांचवी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकते हैं. आजतक- एक्सिस माई इंडिया के एक्जिट पोल में 147 सीटों में से बीजेडी को 89-105, बीजेपी को 29-43, कांग्रेस को 8-12 और अन्य को 0-3 सीटें मिलने का अनुमान है. वोट शेयर की बात करें तो बीजेडी को 44 फीसदी, बीजेपी को 35 फीसदी, कांग्रेस को 16 फीसदी और अन्य को 5 फीसदी वोट मिल सकते हैं.

वहीं Lagadpati Raja Gopal Survey के मुताबिक ओडिशा में नवीन पटनायक सत्‍ता में वापसी करते दिख रहे हैं. Exit Poll के मुताबि‍क ओडिशा में 147 सदस्‍यीय विधानसभा में जीत के लिए 74 सीटें हासिल करते दिख रहे हैं.

लोकसभा में बीजेडी से सीटें छिनती दिख रही है बीजेपी
लोकसभा चुनावों को लेकर आईएएनएस-सीवोटर ने एक्जिट पोल में दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में 10 सीटें जीतेगी. बीजू जनता दल को 11 सीटें मिलेंगी. सर्वेक्षण में कहा गया है कि दोनों पार्टियों के बीच कांटे के मुकाबला है. वर्ष 2014 में भाजपा को यहां एक सीट मिली थी. बीजद ने यहां 21 में से 20 सीटें जीती थी.

वहीं इंडिया टुडे-एक्सिस एक्जिट पोल में ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजद) को 2019 लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य की 21 में से 15-19 सीटें जीत सकती है. यहां आपको बता दें कि मतगणना 23 मई को होगी.

Trending news