दरभंगा सहित RJD ने घोषित किए 18 सीटों के कैंडिडेट के नाम, कीर्ति आजाद को मिली निराशा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा लगातार इस बात का जिक्र कर रहे थे कि दरभंगा सीट हर हाल में कांग्रेस के खाते में आएगी.

दरभंगा सहित RJD ने घोषित किए 18 सीटों के कैंडिडेट के नाम, कीर्ति आजाद को मिली निराशा
कीर्ति आजाद दरभंगा सीट कांग्रेक के खाते में चाह रहे थे. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में जारी महागठबंधन में कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी इसकी घोषणा हो गई है. इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शिवहर छोड़ सभी 18 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी कर दी है. तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी नामों का ऐलान किया है. आरजेडी ने पाटलिपुत्र सीट से पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को उम्मीवार बनाया है. वहीं, हाल ही में बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद को निराशा हाथ लगी है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को दरभंगा सीट से उम्मीवार बनाया है.

आरजेडी के खाते में जो सीटें गई हैं उनमें भागलपुर, बांका, मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली, गोपालगंज, सीवान, महाराजगंज, सारण, हाजीपुर, बेगूसराय, पाटलिपुत्र, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, सीतमढ़ी और शिवहर शामिल है. ज्ञात हो कि इस चुनाव में आरजेडी 19 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, एक सीट अपने खाते से सीपीआई (एमएल) को दी है.

ज्ञात हो कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा लगातार इस बात का जिक्र कर रहे थे कि दरभंगा सीट हर हाल में कांग्रेस के खाते में आएगी. इसके अलावा कीर्ति आजाद ने भी कहा था कि वह हर हाल में दरभंगा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि पार्टी अब उन्हें किस सीट से चुनाव लड़वाती है. ज्ञात हो कि हाल ही में वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे.

सीटों की घोषणा के साथ ही तेजस्वी यादव ने शिवहर छोड़ सभी सीटों के लिए उम्मीवारों के नामों की घोषणा कर दी है, जो कि इस प्रकार है.

भागलपुर- शैलेंद्र कुमार उर्फ बुलो मंडल
बांका- जयप्रकाश नारायण यादव
मधेपुरा- शरद यादव
दरभंगा- अब्दुल बारी सिद्दीकी
वैशाली- रघुवंश प्रसाद सिंह
गोपालगंज- सुरेंद्र राम
सीवान- हिना शहाब
महाराजगंज- रंधीर सिंह
सारण- चंद्रिका राय
हाजीपुर- शिवचंद्र राम
बेगूसराय- तनवीर हसन
पाटलीपुत्र- मीसा भारती
बक्सर- जगदानंद सिंह
जाहानाबाद- सुरेंद्र यादव
नवादा- वीभा देवी
झंझारपुर- गुलाब यादव
अररिया- सरफराज आलाम
सीताढ़ी- अर्जुन राय
शिवहर- अभी तय नहीं हुआ है.

list of mahagathbandhan candidates

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.