दिल्ली आ रहीं ममता के लिए शहर में लगे पोस्टर, 'दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइये आप लोकतंत्र में हैं'

शहर की सड़कों पर ये पोस्टर यूथ फॉर डेमोक्रेसी नाम के संगठन ने लगवाए हैं.

दिल्ली आ रहीं ममता के लिए शहर में लगे पोस्टर, 'दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइये आप लोकतंत्र में हैं'
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर आज आम आदमी पार्टी 'तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ सत्याग्रह' के नाम से रैली करने जा रही है. ऐसा बताया जा रहा है कि कई विपक्षी दल इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और आंध्र के सीएम चंद्रबाबू नायडू के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इस रैली में शामिल होंगे. ममता दीदी के इस रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली आने की खबरों के बीच शहर की सड़कों पर बुधवार सुबह एक अलग पोस्टर लगा दिखाई दिया.

ममता दीदी के स्वागत के लिए लगाए गए इस पोस्टर में उन्हें लेकर तंज कसा गया है. पोस्टर में ममता बनर्जी की गुस्सेवाली तस्वीर वाले कार्टून के साथ में लिखा है, 'दीदी आपको यहां जनता को संबोधित करने से कोई नहीं रोकेगा.'

एक दूसरे पोस्टर में लिखा, 'दीदी यहां खुलकर मुस्कुराइये आप लोकतंत्र में है.'

अंग्रेजी में लिखे एक अन्य पोस्टर में लिखा गया है, 'दीदी, दिल्ली में आपका स्वागत है जहां लोकतंत्र जिंदा है'

ये सभी पोस्टर्स यूथ फॉर डेमोक्रेसी नाम के संगठन द्वारा लगाए गए है. बता दें कि ममता बनर्जी सरकार द्वारा पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कई नेताओं को रैली करने से रोकने और उनके हेलीकॉप्टर को नहीं उतरने देने को लेकर सवाल उठ रहे थे. हालांकि ममता दीदी ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया था. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रथयात्रा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं मिलने के बाद ममता बनर्जी को तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही हैं.  

राहुल गांधी भी होंगे शामिल
दिल्ली में आज होने वाली रैली के बारे में आम आदमी पार्टी दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को बताया था कि रैली में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) नेता फारूक अब्दुल्ला और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार भी हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया, समाजवादी पार्टी, द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रीय लोक दल और अन्य पार्टियों के नेता भी इस महारैली को संबोधित करेंगे. उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी रैली में शिरकत कर रहे हैं तो दिल्ली सरकार में मंत्री राय ने कहा कि उन्हें निमंत्रण भेजा गया है. राय ने बताया कि पार्टी ने उन सभी विपक्षी नेताओं को निमंत्रण भेजा है जो पिछले महीने तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनर्जी की ओर से आयोजित की गई भाजपा विरोधी रैली में आए थे.

सूत्रों ने बताया कि आम चुनाव में कुछ महीने ही शेष रह गए हैं, ऐसे में यह रैली भाजपा और उसके राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगियों को चुनौती देने के वास्ते एक महागठबंधन बनाने के लिए विपक्षी नेताओं को साथ लाएगी.

(इनपुट भाषा से)