close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

OMG! घर में छिपकर बैठा था इतना खतरनाक किंग कोबरा, देखते ही मच गया कोहराम

वन विभाग के कर्मचारी गांव पहुंचे और कोबरा को घर से बाहर निकाल कर जंगलों में छोड़ दिया.

OMG! घर में छिपकर बैठा था इतना खतरनाक किंग कोबरा, देखते ही मच गया कोहराम
(फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः कर्नाटक के एक गांव में शिवमोग्गा जिले के एक गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक घर में खतरनाक और जहरीला किंग कोबरा घुस गया. घर में कोबरा को देखकर लोगों के तो होश ही उड़ गए. जिसके बाद लोगों ने वन विभाग को घर में किंग कोबरा के घुसे होने की जानकारी दी. सूचना मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी गांव पहुंचे और किंग कोबरा को पकड़ने की कोशिश शुरू कर दी. हालांकि वन विभाग के कर्मचारी भी थोड़ा घबराए हुए थे, लेकिन जैसे-तैसे हिम्मत कर उन्होंने इसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया.

PICS: कब्रिस्तान से निकाल इतना बड़ा अजगर, जिसे देखकर खौफजदा हो गए ग्रामीण

बता दें घटना शिवमोग्गा जिले के मंडागड्डे गांव की है. जहां सोमवार को एक किंग कोबरा एक घर में जा घुसा. ऐसे में घर में इतना जहरीला सांप देखकर परिवार के लोग काफी डर गए और अपनी जान बचाने के लिए घर से बाहर निकल आए. इस पर जैसे ही ग्रामीणों को घर में सांप होने की सूचना मिली घर के बाहर भीड़ जमा होने लगी. वहीं घर से कोबरा को बाहर निकालने के लिए घर वालों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी गांव पहुंचे और कोबरा को घर से बाहर निकाल कर जंगलों में छोड़ दिया.

VIDEO: उड़ रहा था पक्षी, अजगर ने खोला मुंह और दबोच ली गर्दन, यूं बनाया निवाला

वन विभाग के कर्मचारियों के मुताबिक घर में घुसा कोबरा बेहद जहरीला और खतरनाक था. उसे पकड़ना बेहद मुश्किल काम था, लेकिन सहकर्मचारियों के सहयोग और सूझबूझ के कारण उसे पकड़ लिया गया. बता दें पिछले कुछ समय से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जब जंगली जानवर इस तरह से घरों में घुस रहे हैं. इससे पहले उड़ीसा के मयूभंज जिले में भी एक बेहद खतरनाक और 19 फीट का कोबरा एक घर में घुस गया था, जिससे लोगों में काफी डर का माहौल था. जिसके बाद फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को इसकी जानकारी दी गई और घर से कोबरा को रेस्क्यू किया गया.