भयानक गर्मी: BSF जवान ने रेत में सेंके गर्मागरम पापड़, Video देख लोग बोले- रेगिस्तान का पहरेदार
Advertisement
trendingNow12259899

भयानक गर्मी: BSF जवान ने रेत में सेंके गर्मागरम पापड़, Video देख लोग बोले- रेगिस्तान का पहरेदार

BSF Jawan Hot Papad: 25 मई तक यहां लू या उससे भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इसी बीच, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का एक वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में राजस्थान के बीकानेर में रेत इतनी गर्म है कि एक BSF जवान उसमें पापड़ सेंक रहा है.

 

भयानक गर्मी: BSF जवान ने रेत में सेंके गर्मागरम पापड़, Video देख लोग बोले- रेगिस्तान का पहरेदार

BSF Jawan Viral Video: इन दिनों यूपी-दिल्ली-राजस्थान गर्मी की लपट में झुलस रही है. कई इलाकों में तो पारा 47 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा चढ़ गया है. इसे देखते हुए मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों - दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 25 मई तक यहां लू या उससे भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. इसी बीच, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का एक वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो में राजस्थान के बीकानेर में रेत इतनी गर्म है कि एक BSF जवान उसमें पापड़ सेंक रहा है.

यह भी पढ़ें: बहुत उड़ रही थी RCB: विराट कोहली की टीम हुई IPL से बाहर, लोगों ने जमकर लगाई Meme वाली 'क्लास'

इतनी गर्मी कि जवान ने रेत में सेंक लिए पापड़ 

वायरल होने वाले इस वीडियो से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि 45 डिग्री गर्मी में वहां का हाल कैसा होगा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल गया. 48 सेकंड के इस वीडियो में एक बीएसएफ का जवान दिख रहा है. तेज धूप से बचने के लिए उसने टोपी, चश्मा और मुंह पर कपड़ा बांधा हुआ है. वो गर्म रेत में एक पापड़ रखता है और उसे सेंकने का इंतजार करता है. कुछ देर बाद वो पापड़ निकालकर तोड़कर दिखाता है कि वो सेंक गया है. कुछ ही सेकेंड का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी देखा जा रहा है और लोग हमारे जवान की वाहवाही कर रहे हैं कि इतनी तपती गर्मी में भी वह डटकर खड़े हुए हैं.

यह भी पढ़ें: Dehati Madam: देहाती मैडम सिखाती हैं गजब की इंग्लिश, Video देखने के लिए टूट पड़ते हैं करोड़ों लोग

 

 

वीडियो देखकर लोगों ने की जवान की वाहवाही

जैसे ही वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुआ कई लोग इसे शेयर लगे. एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "राजस्थान के बीकानेर में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. सीमा पर रेत भट्टी की तरह तप रही है, लेकिन हमारे जवान डटे हुए हैं." एक दूसरे यूजर ने भी ये वीडियो शेयर किया और लिखा, "हमारे जवानों को सलाम! राजस्थान के बीकानेर में इतनी गर्मी में भी सीमा पर तैनात बीएसएफ का जवान रेत में पापड़ सेंक रहा है. जय हिन्द!" वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, "राजस्थान का पश्चिमी इलाका - गंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर, ये इलाका सबसे गर्म और मुश्किल वाला इलाका है, जिसकी रक्षा बीएसएफ करता है. यहां का मौसम और इलाका बहुत ही कठिन है. बीएसएफ रेगिस्तान का पहरेदार है."

Trending news