इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ऐसा बोनस, जानकर कहेंगे- 'काश...मेरा भी बॉस'

 चीन के जियाशी प्रांत में नान्चांग शहर में स्टील प्लांट की एक कंपनी ने करीब 44 मिलियन डॉलर अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए.

इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ऐसा बोनस, जानकर कहेंगे- 'काश...मेरा भी बॉस'
कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस बड़े ही अलग अंदाज में दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्लीः चीनी कंपनियां हमेशा ही अपने कर्मचारियों से व्यवहार को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं. कभी टारगेट पूरा न कर पाने पर कर्मचारियों को सजा देने को लेकर तो कभी उन्हीं कर्मचारियों को बड़े-बड़े तोहफे देकर. ऐसा ही एक ओर मामला सामने आया है जहां एक कंपनी ने अपने 5000 कर्मचारियों को ऐसा बोनस दिया है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, चीन के जियाशी प्रांत में नान्चांग शहर में स्टील प्लांट की एक कंपनी ने करीब 44 मिलियन डॉलर अपने कर्मचारियों को बोनस के तौर पर बांट दिए.

स्मृति ईरानी ने किरण खेर और हरसिमरत कौर के साथ किया गिद्दा, Video हुआ Viral

बता दें सोशल मीडिया पर कंपनी के बोनस देने की नहीं बल्कि बोनस देने का तरीका चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस बड़े ही अलग अंदाज में दिया. कंपनी ने पहले 44 मिलियन डॉलर कैश का एक पहाड़ बना दिया और फिर एक-एक कर कर्मचारियों को निर्धारित समय में पैसे बटोरने को कह दिया. इस समय में जो जितना पैसा बटोर पाया बटोर लिया.

गोविंदा के गाने पर इस कपल का डांस हुआ वायरल, सगाई के वक्त बनाया गया VIDEO

ऐसे मे पैसे बटोरने के इस अनोखे कॉम्पटीशन में हर कर्मचारी ने करीब 62 से 65 लाख बटोर लिए. वहीं इतनी बड़ी मात्रा में बोनस मिलने पर खुश कर्मचारियों को समझ ही नहीं आ रहा है कि वह आखिर इतनी बड़ी रकम को खर्च कहां करें. बता दें यह पहली बार नहीं है जब किसी चीनी कंपनी ने इतने अनोखे अंदाज में कर्मचारियों को बोनस बांटा हो. इससे पहले भी एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को गेमशो के आधार पर कैश ग्रैब करने का लक्ष्य दिया था, जिसमें कर्मचारियों को एक निर्धारित समय में कैश इकट्ठा करना था.