close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्नी की बातों से परेशान पति ने अपनाया अनोखा तरीका, 62 सालों तक बना रहा गूंगा-बहरा

 डोरोथी को अभी तक यही पता था कि उनके पति न तो बात कर सकते हैं और न ही सुन सकते हैं. पूरे 62 सालों के दौरान उन्होंने कभी अपने पति की आवाज नहीं सुनी, लेकिन अचानक उन्हें पता चला कि वह न तो गूंगे हैं और न ही बहरे.

पत्नी की बातों से परेशान पति ने अपनाया अनोखा तरीका, 62 सालों तक बना रहा गूंगा-बहरा
62 सालों तक पति को गूंगा बहरा समझती रही पत्नी- सांकेतिक तस्वीर (फोटो साभारः twitter)

नई दिल्लीः आपने अपने आस-पास के लोगों को अक्सर यह कहते सुना होगा कि मैं पत्नी की बातों से परेशान हो गया हूं या फिर मेरी पत्नी बहुत बक-बक करती है. मन करता है कान बंद कर लूं. लेकिन अमेरिका के एक आदमी ने पत्नी की बातों से बचने के लिए ऐसा तरीका खोज निकाला, कि जब लोगों को इसके बारे में पता चला, हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, 84 वर्षीय बैरी डॉसन ने अपनी 80 वर्षीय पत्नी डोरोथी की बातों से बचने के लिए गूंगे-बहरे होने का नाटक किया और डोरोथी को शादी के 62 सालों बाद इस बात का पता चला कि उसका पति गूंगा बहरा नहीं है. मिली जानकारी के मुताबिक डोरोथी को अभी तक यही पता था कि उनके पति न तो बात कर सकते हैं और न ही सुन सकते हैं. पूरे 62 सालों के दौरान उन्होंने कभी अपने पति की आवाज नहीं सुनी, लेकिन अचानक उन्हें पता चला कि वह न तो गूंगे हैं और न ही बहरे.

डोरोथी ने बताया कि उन्हें इस बारे में तब पता चला जब उन्होंने यू-ट्यूब पर उन्हें गाना गाते देखा. यह वीडियो उस दिन का था, जब वह उनसे यह बोलकर गए थे कि वह एक चैरिटी मीटिंग अटैंड करने जा रहे हैं. डोरोथी के मुताबिक उन्होंने जब यू-ट्यूब पर अपने पति को गाते देखा तो पहते तो वह इस पर यकीन ही नहीं कर पाईं, लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वह अभी तक गूंगे-बहरे होने का नाटक कर रहे थे. जबकि वह अच्छे से बोल और सुन सकते हैं.

ट्रैफिक रूल्स तोड़ते कैमरे में कैद हुआ कपल, कटा जिंदगी भर का चालान

बता दें ट्विटर पर इस पोस्ट को महिंद्रा ग्रुप (Mahindra Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने भी शेयर किया है. जिसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि 'इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद में 5 मिनट तक अपनी हंसी नहीं रोक पाया. मैंने अपनी पत्नी से कहा कि काश मैं भी तुम्हें बेवकूफ बना पाता. तो मेरी पत्नी बोली- कि क्या तुम 5 मिनट भी अपने फोन पर बात किए बिना रह सकते हो?' इस पर आनंद महिंद्रा ने कहा कि यह स्मार्ट पत्नी होने के नुकसान हैं. बता दें जब से आनंद महिंद्रा ने इस पोस्ट को शेयर किया है, इसे 18 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और कई फनी कमेंट्स भी आ चुके हैं.