Advertisement
photoDetails1hindi

ये हैं भारत के सबसे कीमती घर, तस्वीरों में देखिए शाही झलक

Bizarre News: हर किसी के लिए उसका घर किसी महल से कम नहीं होता है. दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शख्स हो, जिसे अपने घर में सुकून न मिलता हो या राजाओं जैसी फीलिंग न आती हो. लेकिन फिर भी इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि कुछ घर वाकई में किसी महल जैसे होते हैं. भारत के कुछ घर बेहद दिलचस्प हैं. शानो शौकत के मामले में ये राजमहलों को सीधी टक्कर देते हैं. जानिए भारत के सबसे महंगे (Most Expensive Homes In India) और लग्जूरियस होम्स के बारे में (Most Luxurious Homes In India).

रतन टाटा के घर से नजरें हटाना मुश्किल

1/5
रतन टाटा के घर से नजरें हटाना मुश्किल

टाटा ग्रुप के मालिक रतन टाटा का घर (Ratan Tata House) भारत के सबसे आलीशान घरों में से एक है (Most Luxurious Homes In India). मुंबई के कोलाबा (Colaba Homes) में स्थित इस घर की कीमत 125 से 150 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है. 15,000 वर्ग फीट में फैला यह घर वाकई बहुत खास है.

व्हाइट हाउस से कम नहीं है विजय माल्या का घर

2/5
व्हाइट हाउस से कम नहीं है विजय माल्या का घर

किंगफिशर के मालिक विजय माल्या (Kingfisher Owner Vijay Mallya) का घर 'व्हाइट हाउस इन द स्काई' (White House In The Sky) देश के सबसे आलीशान घरों में से एक है. बेंगलुरु (Bengaluru Property) में स्थित इस घर की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है. बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस घर में ऐसी कई सुख-सुविधाएं हैं, जिनके बारे में एक आम आदमी कभी कल्पना भी नहीं कर सकता है.

दुनिया के लिए मन्नत है शाह रुख खान का बंगला

3/5
दुनिया के लिए मन्नत है शाह रुख खान का बंगला

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाह रुख खान (Bollywood Superstar Shah Rukh Khan) के घर मन्नत (Mannat House) की गिनती भी भारत के सबसे महंगे घरों (Most Expensive Homes In India) में होती है. यह मुंबई के बांद्रा (Bandra House) में स्थित है. शाह रुख खान ने जब ये संपत्ति खरीदी थी तो उस समय इसे 'विला विएना' कहा जाता था. बाद में उन्होंने इसे मन्नत (Mannat House) नाम दिया. एक रिपोर्ट के मुताबिक, मन्नत की कीमत 200 करोड़ रुपये के करीब आंकी गई है.

दिल जीत लेगा सायरस पूनावाला का घर

4/5
दिल जीत लेगा सायरस पूनावाला का घर

पीटीआई (PTI) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2015 में पूनावाला ग्रुप (Poonawalla Group) के चेयरमैन सायरस पूनावाला (Cyrus Poonawalla) ने ब्रीच कैंडी (Breach Candy) में अमेरिकी कॉन्सुलेट (American Consulate) के मशहूर लिंकन हाउस (Lincoln House Mumbai) के लिए 750 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. उस समय यह देश में किसी बंगले के लिए किया गया सबसे महंगा सौदा था (Most Expensive Homes In India).

एंटीलिया ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

5/5
एंटीलिया ने तोड़े सभी रिकॉर्ड

फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani House) के घर एंटीलिया (Antilia Cost) की कीमत 7,337 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है. इस घर को दुनिया के सबसे महंगे घरों की लिस्ट में शामिल किया था (Most Expensive Homes In The World). आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani House) के इस घर का नाम अटलांटिक महासागर (Atlantic Ocean) के एक पौराणिक द्वीप पर रखा गया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़