Advertisement
trendingPhotos818308
photoDetails1hindi

Viral Photos: यहां की जाती है Snake Massage, 30 मिनट के लगते हैं 440 रुपये

शरीर के दर्द से राहत पाने और मन को शांत करने के लिए आपने कई बार ऑयल मसाज (Oil Massage) कराई होगी. लेकिन मिस्त्र में सांपों से मसाज (Snake Massage) की जाती है. इस अनोखी मसाज की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल (Viral) हो रही हैं.

काहिरा में हो रही है स्नेक मसाज

1/4
काहिरा में हो रही है स्नेक मसाज

राजधानी काहिरा के एक स्पा सेंटर में सांपों से मसाज (Snake Message) की जाती है. इसमें अलग-अलग आकारों के सांपों को मसाज करवाने आए लोगों के चेहरे और पीठ पर छोड़ा जाता है. इन सांपों में अजगर का इस्तेमाल भी किया जाता है. लेकिन घबराने की बात नहीं है. ये सांप जहरीले नहीं होते हैं.

30 मिनट की मसाज के लगते हैं लगभग 440 रुपये

2/4
30 मिनट की मसाज के लगते हैं लगभग 440 रुपये

न्यूज एजेंसी Reuters ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मालिश करने वाला व्यक्ति पहले ग्राहक की पीठ पर तेल से मसाज (Oil Massage) करता है और फिर 30 मिनट के लिए सांपों को उसकी पीठ पर छोड़ देता है. इस स्पा (Spa) में 30 मिनट की स्नेक मसाज (Snake Massage) के लिए 6 डॉलर यानी लगभग 440 रुपये चार्ज किए जाते हैं.

स्नेक मसाज के फायदे

3/4
स्नेक मसाज के फायदे

स्पा (Spa) के ओनर ने बताया कि सांप की मालिश (Snake Massage) से मांसपेशियों और जोड़ों का दर्द कम होता है. साथ ही शरीर में खून का संचार बेहतर तरीके से होने लगता है. स्नेक मसाज से शरीर में एंडोर्फिन (Endorphin) जारी होता है, जो हैप्पी हॉर्मोन (Happy Hormone) की मदद करता है. इससे लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है.

स्नेक मसाज से रिलैक्स होते हैं ग्राहक

4/4
स्नेक मसाज से रिलैक्स होते हैं ग्राहक

स्नेक मसाज करवाने वाले ग्राहक पहले तो स्नेक मसाज से बहुत घबरा जाते हैं, लेकिन जैसे ही सांपों को उनकी पीठ पर रखा जाता है तो उनका डर, चिंता और तनाव कम हो जाता है. इसके अलावा उनका दर्द भी गायब हो जाता है, जिससे उन्हें काफी रिलैक्स फील होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़