Video: शख्स की नाक से 10 दिनों से लगातार बह रहा था खून, डॉक्टर ने देखा तो चिपकी थीं इतनी जोंक

शख्स की नाक में एक नहीं बल्कि दो-दो जोंक चिपकी हुई थीं, जो लगातार उसकी नाक से खून चूस रही थीं. हालांकि, व्यक्ति की नाक में ये जोंक कैसे घुसीं, इसके बारे में खुद उस शख्स को भी कुछ नहीं पता, लेकिन नाक में जोंक देखकर डॉक्टर के साथ ही वह खुद भी काफी हैरान रह गया.

Video: शख्स की नाक से 10 दिनों से लगातार बह रहा था खून, डॉक्टर ने देखा तो चिपकी थीं इतनी जोंक
डॉक्टर्स का मानना है कि हो ना हो काओ की नाक में जोंक का अंडा चला गया होगा, जिसके बाद नाक के अंदर ही यह फूट गया

नई दिल्लीः चीन के गुआंग्शी के बेहाई शहर में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, बेहाई शहर के रहने वाले एक शख्स की नाक से लगातार 10 दिनों से खून बह रहा था. पहले तो शख्स को लगा की यह सामान्य है, लेकिन जब कई दिनों तक नाक से खून निकलना बंद नहीं हुआ तो वह डॉक्टर के पास पहुंचा, जहां डॉक्टर ने जब उसकी नाक को देखा, तो वह भी दंग रह गया. दरअसल, शख्स की नाक में एक नहीं बल्कि दो-दो जोंक चिपकी हुई थीं, जो लगातार उसकी नाक से खून चूस रही थीं. हालांकि, व्यक्ति की नाक में ये जोंक कैसे घुसीं, इसके बारे में खुद उस शख्स को भी कुछ नहीं पता, लेकिन नाक में जोंक देखकर डॉक्टर के साथ ही वह खुद भी काफी हैरान रह गया.

मिली जानकारी के मुताबिक शख्स का नाम काओ है, जो अपनी पत्नी के साथ डॉक्टर के पास अपनी शिकायत लेकर पहुंचा था. काओ की पत्नी ने बताया कि जब काओ की नाक से खून बहना शुरू हुआ तो उसने पहले ही अपने पति से डॉक्टर के पास जाने के लिए कहा, लेकिन काओ को लगा कि यह जल्दी ही ठीक हो जाएगा. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और काओ की समस्या बढ़ती ही गई. जिसके बाद, वह डॉक्टर के पास अपनी समस्या लेकर पहुंचा और डॉक्टर ने जब काओ की नाक का चेकअप किया तो उन्हें काओ की नाक के अंदर जोंक चिपकी हुई दिखीं.

मस्जिद में नमाज पढ़ रहा था पिता, बेटी ने कंधे पर चढ़कर मारी गुलाटी, देखिए Cute Video

इसके बाद डॉक्टर ने काओ की नाक का इलाज शुरू किया और जोंक की पोजिशन देखने के बाद उसे नाक से बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू की. डॉक्टर्स ने चिमटी की सहायता से धीरे-धीरे काओ की नाक से जोंक निकालना शुरू किया और आखिरकार उन्हें इस काम में सफलता मिल ही गई. काओ की नाक में घुसी जोंक की लंबाई 2 इंच थी. हालांकि, डॉक्टर को इस बात पर काफी आश्चर्य भी हुआ कि आखिर काओ को इसके बारे में पता कैसे नहीं चला.

काओ ने बताया कि वह पास के ही जंगलों में काम करने जाता है. ऐसे में उसे शक है कि ये जोंक भी जंगलों में ही उसकी नाक में किसी तरह से घुस गई होंगी. वहीं डॉक्टर्स का मानना है कि हो ना हो काओ की नाक में जोंक का अंडा चला गया होगा, जिसके बाद नाक के अंदर ही यह फूट गया और फिर काओ की नाक से खून चूसने लगा. वहीं डॉक्टर्स ने काओ की नाक से जोंक निकालने का एक वीडियो भी बनाया है, जिसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है. ऐसे में यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है.