close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीन में हुई बर्फबारी से अलग-अलग जगहों पर 13 लोगों की मौत, कई घायल

कारों के आपस में टकरा जाने के कारण रविवार को सुबह पांच बजे के बाद पांच लोगों की मौत हो गई.

चीन में हुई बर्फबारी से अलग-अलग जगहों पर 13 लोगों की मौत, कई घायल
दो दिनों के भीतर ही सैकड़ों सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजिंगः मध्य चीन में बर्फ से ढके राजमार्गों पर इस सप्ताहांत हुई दुर्घटनाओं में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गये. अनहुई प्रांत में एंकिंग शहर के निकट 23 कारों के आपस में टकरा जाने के कारण रविवार को सुबह पांच बजे के बाद पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन घंटे के बाद हेफेई की प्रांतीय राजधानी के निकट एक मिनी बस एक यात्री वाहन से टकरा गई. जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

मुख्यमंत्री पेमा खांडू बोले, 'पड़ोसी देश अरूणाचल में विदेशी निवेश रोक रहे हैं'

इसके साथ ही शनिवार की रात में गुइझोउ प्रांत में कम से कम 100 वाहनों के आपस में टकरा जाने से दो लोगों की मौत हो गई और 50 से भी अधिक लोग घायल हो गये. घायलों में 10 की हालत गंभीर है. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. बता दें गुइझोउ और अनहुई दोनों ही जगहों पर भारी बर्फबारी और बारिश हुई है जिसके कारण राजमार्ग पर खतरनाक फिसलन हो गई है और फिसलन के कारण कई दुर्घटनाएं अब तक हो चुकी हैं.

अरुणाचल के पास चीन ने तैनात किए सीक्रेट गाइडेड मिसाइल यूनिट, क्या करेगी मोदी सरकार?

बता दें बर्फबारी के चलते चीन में सड़क दुर्घटना में काफी इजाफा हुआ है, जिसमें दो दिनों के भीतर ही सैकड़ों सड़क दुर्घटनाएं हो चुकी हैं. जिसमें कई लोगों की जान चली गई तो कुछ अब भी गंभीर रूप से घायल हैं और अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं.