रूस में नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान, PM ने कहा- यह 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान
Advertisement
trendingNow1570248

रूस में नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान, PM ने कहा- यह 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान

रूस ने पीएम मोदी को अपने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का ऐलान किया है. इस घोषणा पर पीएम मोदी ने कहा कि इस सम्मान के लिए मैं रूस का धन्यवाद प्रकट करना चाहता हूं.

(फोटो साभार @PMOIndia)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) रूस के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरे पर प्रधानमंत्री यहां ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF)और दोनों देशों के बीच के 20वें वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. इस बीच रूस ने पीएम मोदी को अपने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित करने का ऐलान किया है. इस घोषणा पर पीएम मोदी ने कहा कि इस सम्मान के लिए मैं रूस का धन्यवाद प्रकट करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि यह दोनों देश के बीच मैत्रीपूर्ण रिश्तों का नतीजा है. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि यह सम्मान भारत के 130 करोड़ लोगों का है. बता दें, इससे पहले UAE में पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया गया था.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि रूस भारत का अहम दोस्त है. साथ ही राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दोनों देश के रिश्ते को और मजबूत करने के लिए कई ठोस कदम उठाये हैं. इस्टर्न इकोनोमिक फोरम की बैठक से पहले दोनों नेताओं के बीच कई अहम समझौते हुए है. दोनों देशों के बीच सड़क और परिवहन मार्ग को लेकर समझौता हुआ है. साथ ही सैन्य हथियार, उर्जा और रक्षा क्षेत्र में कई अहम समझौते हुए हैं. रूस ने कहा कि वह भारत को सबसे आधुनिक हथियार दे रहा है और भविष्य में भी देता रहेगा. 

दोनों देश के बीच सड़क और परिवहन मार्ग को लेकर समझौता. साथ ही सैन्य हथियार, उर्जा और रक्षा क्षेत्र में कई अहम समझौते हुए हैं. रूस ने कहा कि वह भारत को सबसे आधुनिक हथियार दे रहा है और भविष्य में देता रहेगा. इस्टर्न इकोनोमिक फोरम की बैठक से पहले दोनों नेताओं के बीच कई अहम समझौते हुए है.

Trending news