जब PM मोदी BJP सांसदों से बोले, 'लगता है आपको अपनी सेहत की चिंता नहीं है...'
topStorieshindi

जब PM मोदी BJP सांसदों से बोले, 'लगता है आपको अपनी सेहत की चिंता नहीं है...'

पांच दिन का कैंप लगाया गया था उसमें जाकर कितने पार्टी सांसदों ने अपनी अपनी सेहत का चेकअप कराया. प्रधानमंत्री ने उन सांसदों से हाथ उठाने के लिए कहा जिन्होंने कैंप में जाकर अपना अपना हेल्थ चेकअप कराया है. 

जब PM मोदी BJP सांसदों से बोले, 'लगता है आपको अपनी सेहत की चिंता नहीं है...'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बीजेपी के सांसदों ने कहा कि "लगता है आपको देश की चिंता ज्यादा है इसलिए अपनी सेहत की चिंता नही कर पा रहे'. दरअसल, यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद परिसर के भीतर पार्टी सांसदों की एक बैठक में उस वक्त की जब सांसदों से प्रधानमंत्री ने पूछा कि संसद परिसर के भीतर पार्लियामेंट एनेक्सी में सांसदों के चेकअप के लिए कैंप शुरू किया गया था.

पांच दिन का कैंप लगाया गया था उसमें जाकर कितने पार्टी सांसदों ने अपनी अपनी सेहत का चेकअप कराया. प्रधानमंत्री ने उन सांसदों से हाथ उठाने के लिए कहा जिन्होंने कैंप में जाकर अपना अपना हेल्थ चेकअप कराया है. प्रधानमंत्री ने जब कहा तो उसने बहुत से सांसदों ने हाथ इसलिए नहीं उठाया, क्योंकि वह हेल्थ चेकअप कैंप में गए ही नहीं थे लिहाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आप लोग अपनी सेहत को लेकर फिक्रमंद क्यों नहीं हैं.

दरअसल, संसद सत्र के दौरान संसद के भीतर पेश होने वाले विधेयकों को लेकर जानकारी दी जाती है. संसद में आने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी पार्टी लाइन की जानकारी दी जाती है पार्टी के सीनियर नेता सांसदों को बैठक में ब्रीफ करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसदों को जानकारी देते हैं बोलते हैं और हर सप्ताह पार्टी सांसदों से चर्चा करते हैं उनसे भी पूछते हैं लेखा-जोखा होता है. इस तरह से हर सप्ताह एक बैठक होती है. संसद के भीतर प्रधानमंत्री कई मुद्दों पर चर्चा करते हैं सांसदों को जानकारी देते हैं बताते हैं कि देश की जनता के बीच में जाकर उनको बोलना क्या है.

लिहाजा, बुधवार को हो रही बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों को अपनी सेहत को लेकर जागरूक रहने की नसीहत दी. पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग अपनी सेहत का ख्याल रखें समय समय पर अपना हेल्थ चेकअप कराते रहें वक्त पर खाना खाएं और अभ्यास के लिए वक्त निकालें.

योग के लिए वक्त निकालें कुल मिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के सांसदों को कहा कि वह राजनीति के साथ-साथ काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी उतना ही ख्याल रखें जितना वह अपनी राजनीति में मन लगाते हैं. इसके बाद अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप लोगों में से वह सांसद हाथ उठाकर बताएं जो कि संसद के भीतर हेल्थ चेकअप कैंप में गये थे.

अपनी खुद की सेहत को लेकर लापरवाह रहने वाले सांसदों के लिए प्रधानमंत्री की यह हल्के-फुल्के अंदाज में नसीहत थी, हालांकि प्रधानमंत्री के सांसदों की सेहत को लेकर जितनी चिंता जताने के बाद कई सांसदों ने माना कि अब वो भविष्य में इसका ख्याल रखेंगे.

सांसदों ने कहा कि प्रधानमंत्री उनकी सेहत को लेकर इतने फिक्रमंद दिखे इससे उनकी सांसदो के प्रति चाहत और आत्मीयता झलकती है. सांसदों ने कहा कि उन्हें इससे अच्छा लगा और वह प्रधानमंत्री की दी गई नसीहत को मानेंगे और आगे से ना सिर्फ अपनी डाइट का बल्कि सेहत का भी ख्याल रखें.

ये भी देखें-:

Trending news