Tulsi Plant: तुलसी में जल अर्पित करते समय करें इस चमत्कारी धातु का प्रयोग, रुपयों-पैसों से लबालब भरी रहेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow12300231

Tulsi Plant: तुलसी में जल अर्पित करते समय करें इस चमत्कारी धातु का प्रयोग, रुपयों-पैसों से लबालब भरी रहेगी तिजोरी

Astro Tips For Offering Water In Tulsi: हिंदू धर्म में तूलसी के पौधे को सबसे पवित्र पौधों में से एक है. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. इसलिए इनमें सही तरीके से यदि जल दिया जाए तो घर में कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. आइए जानते हैं कि तुलसी में किस धातु के प्रयोग से जल अर्पित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो सकती हैं

 

tulsi plant water offer tips

Tulsi Plant Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को पवित्र पौधों में से एक मानते हैं. बता दें कि हिंदू मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास माना जाता है. यह भी एक वजह है कि यदि तुलसी के पौधे की सही तरीके से पूजा अर्चना या देखरेख की जाए तो उस व्यक्ति के घर में कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं आती है.

केवल इतना ही नहीं बल्कि तुलसी के पौधे में इस धातु के प्रयोग से यदि जल अर्पित किया जाए तो उसके घर में हमेशा सुख और समृद्धि का वास बना रहता है. आइए विस्तार से जानते हैं कि तुलसी के पौधे में किस धातु से जल देना शुभ माना गया है. 

Jagannath Rath Yatra: भगवान जगन्नाथ 14 दिन के लिए क्यों हो जाते हैं बीमार, जानें देव स्नान पूर्णिमा से जुड़ी रोचक जानकारी
 

इस धातु से तुलसी में जल करें अर्पित

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे में जल अर्पित करना शुभ माना गया है. इतना ही नहीं यदि तुलसी के पौधे में सही धातु के प्रयोग से जल अर्पित किया जाए तो यह फलदायी भी होता है. धार्मिक मान्यताओं की मानें तो तुलसी के पौधे में तांबे के बर्तन के प्रयोग से जल अर्पित करना शुभ माना गया है.

तुलसी में तांबे के बर्तन से जल अर्पित करने के फायदे

बता दें कि तुलसी में धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तांबे के बर्तन से जल अर्पित करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. यही नहीं यदि व्यक्ति प्रतिदिन तुलसी में तांबे के बर्तन से जल अर्पित करता है तो उस पर हमेशा धन की देवी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है.

Gemstone: इन चार राशियों के लिए बेस्ट माना जाता है पुखराज, पहनने से चमक जाती है किस्मत, खुल जाता है भाग्य का द्वार
 

भरी रहेगी तिजोरी

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी का पौधा धन को आकर्षित करने में मदद करता है. यह मां लक्ष्मी को भी प्रिय माना गया है. यही कारण है कि तांबे के बर्तन से तुलसी में जल अर्पित करने से व्यक्ति की तिजोरी हमेशा धन से लबालब भरी रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news