एक छोटी सी गलती कराएगी बड़ा नुकसान, साल 2022 में बहुत संभलकर रहें इस राशि के लोग
Advertisement

एक छोटी सी गलती कराएगी बड़ा नुकसान, साल 2022 में बहुत संभलकर रहें इस राशि के लोग

सिंह राशि के जातकों को इस साल करियर में अच्‍छी तरक्‍की मिलेगी लेकिन पैतृक संपत्ति के मामले में सतर्क रहना होगा. इसके अलावा सेहत भी परेशान कर सकती है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सिंह राशि के स्‍वामी सूर्य हैं इसलिए इसे अग्नि तत्त्व वाली राशि कहा जाता है. इसके जातक रौबीले और प्रभावशाली पर्सनालिटी के मालिक होते हैं. आमतौर पर ये अच्‍छे लीडर बनते हैं और राजनीति, प्रशासन में ऊंचे पदों पर पहुंचते हैं. साल 2022 की बात करें तो ये साल इस राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा, आइए इसे ज्‍योतिषाचार्य वेदाश्‍वपति आचार्य आलोक से जानते हैं. 

  1. सिंह राशि वालों के लिए तरक्‍की भरा है साल 2022 
  2. लीडरशिप का गुण दिलाएगा कामयाबी 
  3. सेहत पर डालेगा बुरा असर

सिंह राशिफल 2022 (Leo Horoscope 2022) 

सिंह राशि के जातकों का नेतृत्व का गुण उन्‍हें इस साल बहुत लाभ दिलाएगा. वे करियर में तरक्‍की करेंगे लेकिन सेहत और संबंधों के मामले में परेशान रहेंगे. 

करियर ( Leo Career Horoscope 2022): राजसी स्वभाव के मालिक सिंह राशि के जातकों के लिए यह वर्ष माता लक्ष्मी की आराधना करने और उनकी बेशुमार कृपा पाने का वर्ष है. सप्तम भाव में बैठा गुरु जहां व्यवसाय में लाभ देगा तो वहीं नवम का राहु विदेशी सम्बन्धों से लाभ दिलाएगा. इस वर्ष मार्च के बाद काम के लिए यात्राओं के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में शत्रु रूकावट डालने का प्रयत्न करेंगे तो छठे भाव का शनि आपको इन समस्याओं से बचाकर मान-सम्मान, पद प्रतिष्ठा दिलाएगा.  यदि शेयर मार्केट में सावधानी से निवेश करें तो अच्‍छा लाभ कमाएंगे. 

फैमिली लाइफ ( Leo Family Life in 2022): इस वर्ष परिवार में अच्छा सामंजस्य बना रहेगा. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है. आर्थिक बंटवारे को लेकर परिवार में कोई महिला कानूनी दिक्‍कतें पैदा कर सकती है. इस मामले में बहुत सावधान रहें. प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ रहेंगे. गर्भवती महिलाओं को विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है. इस वर्ष गुरु को मजबूत करने पर जोर दें और किसी भी प्रकार की जीव हत्या से बचें.

यह भी पढ़ें: बेशुमार पैसा मिलेगा या प्‍यार, करियर उड़ान भरेगा या होगी हार? जानें 2022 में अपना हाल

स्‍टूडेंट लाइफ ( Leo Student Horoscope 2022):  इस वर्ष छटे भाव में शनि आपको प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल बनाएगा. वहीं राहु एवं केतु आपको लीक से हटकर सोचने की क्षमता देंगे. प्रशासनिक परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो निश्चित ही सफलता प्राप्त होगी. विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का सोच रहे हैं तो यह वर्ष मिलाजुला रहेगा.

स्वास्थ्य ( Leo Health Horoscope 2022): मारक शनि छठे भाव में रहेगा और इस कारण रोग एवं दुर्घटना के योग बनेंगे. इस वर्ष उच्च रक्तचाप एवं डाइबिटीज, श्वास, गुदा सम्बन्धित रोगों के कारण परेशान रहेंगे. आयुर्वेदिक इलाज से अच्‍छे नतीजे मिल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 2022 में 'राहु का कहर' झेलेंगे ये 6 राशि वाले लोग, जानें किन मामलों में होगा नुकसान

उपाय (Remedies for  Leo Natives): स्वास्थ्य रक्षा हेतु आयुर्वेदिक चिकित्सक की सहायता लें. प्रतिदिन 28 ग्राम आटे की रोटी बनाकर गाय को खिलाएं. प्रातः काल सूर्य के सामने 28 बार ऊं कृत्तिका सुहवम अस्तु. ॐ सूर्य शिवास्तु मंत्र का 28 बार जाप करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news