Shukra Gochar 2022: 18 जून से चमकेगी इन लोगों की किस्‍मत! बुध-शुक्र की युति डालेगी सभी राशियों पर असर
Advertisement
trendingNow11221462

Shukra Gochar 2022: 18 जून से चमकेगी इन लोगों की किस्‍मत! बुध-शुक्र की युति डालेगी सभी राशियों पर असर

Sun Transit in Taurus 2022: शुक्र ग्रह राशि बदलकर अपनी ही राशि वृष में प्रवेश करने जा रहे हैं. यहां वे पहले से मौजूद बुध ग्रह से युति करेंगे. इसका असर सभी राशियों पर होगा. 

फाइल फोटो

Shukra Rashi Parivartan 2022: 18 जून से शुक्र ग्रह अपनी राशि बदल रहे हैं, अभी वह मेष राशि में हैं और वहां से वृष राशि में जाएंगे. मेष राशि के स्वामी मंगल हैं जिनसे उनका शत्रुता यानी छत्तीस का आंकड़ा है. काल पुरुष की कुंडली में वृष राशि कोष भाव हैं, यह कोष श्वास, वाणी,  धन, का बैंक हैं. शुक्र अपने घर में पहुंचेंगे तो बुध उनका स्वागत करेंगे. शुक्र के यहां आ जाने से वृष राशि में शुभता बढ़ जाएगी. बुध यहां पर 13 जुलाई 2022 तक रहेंगे. ग्रहों की यह चाल प्रत्येक राशि पर अलग अलग प्रभाव डालेगी. आइए जानते हैं किस राशि पर क्या असर पड़ने वाला है. 

मेष - इस राशि के लोगों को अपनी वाणी अच्छी रखनी चाहिए, किसी से भी कटु वचन न बोलें. सच तो यह है कि ये अपनी बातों से ही जंग जीत लेंगे. जिस मीटिंग में भी बैठेंगे, सफलता प्राप्त करेंगे. इस अवधि में आर्थिक उन्नति भी रहेगी. 

वृष - इस राशि के लोग अपनी सुंदरता की ओर ध्यान देंगे. सौंदर्य प्रसाधन की वस्तुओं का अधिक उपयोग करेंगे. पर्सनालिटी का डेवलपमेंट तेजी से होगा और आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा किंतु संगत का विशेष ध्यान रखें और अच्छी संगत ही करें. 

मिथुन - जो लोग विदेश जाने की चाहत रखते हैं उन्हें अब एक्टिव हो जाना चाहिए. यह समय आपके लिए धन खर्च करके उसका सुख लेने का है. कहीं यात्रा पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो अवश्य जाएं. सपरिवार किसी देवी स्थल जाने की योजना बना रहे हैं तो जा सकते हैं. 

कर्क - आपकी आय बढ़ेगी और बड़ी बहन का सहयोग प्राप्त होगा. महिलाओं से किसी भी प्रकार का विवाद न करें, महिला बॉस या सहकर्मी से भी किसी तरह की लड़ाई नहीं करनी है. मोबाइल बदलने की सोच रहे हैं तो बदल सकते हैं. 

सिंह - आलस्य बढ़ेगा, काम की प्लानिंग कर नए-नए तरीकों का प्रयोग करें. टेक्नोसेवी होना होगा यानी जो नई तकनीक आ रही हैं उनको सीख कर इस्तेमाल में लाना होगा जिससे आपको काम करना आसान हो जाएगा. 

कन्या - कन्या राशि वालों के लिए तो किस्मत काम करेगी. रुके हुए काम पूरे होंगे, इस अवधि में प्रमोशन भी हो सकता है. महिला बॉस, मां के माध्यम से तरक्की हो सकती है. ऐसे में उनके साथ कोई भी विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना होगा. 

यह भी पढ़ें: Surya Gochar 2022: सावधान हो जाएं इन राशियों के लोग, सूर्य का गोचर आज से देगा मुसीबतें!

 

तुला - किसी भी मामले को गहराई में जाकर समझें फौरी तौर पर जानकारी करने से कोई लाभ नहीं होगा. फ्यूचर प्लानिंग कर सकते हैं. भविष्य के लिहाज से निवेश भी कर सकते हैं. इस दौरान अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों की अच्छे लोगों से भेंट होगी, पुराने मित्रों से भी मुलाकात होगी तो अच्छा लगेगा. नई पार्टनरशिप भी कर सकते हैं. प्रमोशन मिलने की भी संभावना है.  

धनु - कॉम्‍पटीशन की तैयारी कर रहे लोगों को लाभ होगा. बैंकिंग, सीए और रेवेन्यू विभाग के लोगों को अधिक मेहनत करनी होगी. नौकरी करने वालों को प्रमोशन के साथ ही ट्रांसफर भी स्वीकार करना होगा. 

मकर - इस राशि के लोग अपने दिमाग को एक्टिव रखें. मन में जो भी अच्छे विचार आएं तो उन्हें अपनी डायरी में नोट कर लें. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.  

यह भी पढ़ें: Rahu Nakshatra Parivartan: आज से पलटी मारेगी इन 3 राशि वालों की किस्‍मत, नई नौकरी-पैसा-प्रतिष्‍ठा देंगे 'राहु'!

कुंभ - घर की सुंदरता, सजावट पर ध्यान दें. यदि कोई काम बकाया हो तो उसे पूरा करें. इलेक्ट्रॉनिक आइटम भी खरीद सकते हैं. आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा. नौकरी करने वाले या व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है. 

मीन - इस राशि के लोगों के लिए यह परिवर्तन फेवरेबल नहीं है.  प्रतिभा बढ़ेगी. अपने अंदर की प्रतिभा को बाहर निकालने का मौका मिलेगा. कंप्यूटर, बैंकिंग, फैशन डिजाइनिंग आदि के क्षेत्र में काम करने वाले लोग अपनी टीम को साथ लेकर काम करेंगे तो अच्छे परिणाम आएंगे. जीवनसाथी को लेकर भी चीजें पॉजिटिव रहेंगी. 

 

Trending news