close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: एंडी मरे पहले ही दौर में हारे, कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

स्पेन के रॉबर्ट बतिस्ता अगुट ने एंडी मरे को 4 घंटे 9 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में हराया. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: एंडी मरे पहले ही दौर में हारे, कर सकते हैं संन्यास का ऐलान
स्कॉटलैंड के एंडी मरे ने करियर में 3 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एंडी मरे साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर में ही हार कर बाहर हो गए हैं. ब्रिटिश स्टार एंडी मरे को सोमवार (14 जनवरी) को पुरुष सिंगल्स के मैच में रॉबर्ट बतिस्ता अगुट ने एक बेहद रोमांचक और मैराथन मुकाबले में मात दी. स्पेन के बतिस्ता ने पूर्व विजेता मरे को 6-4, 6-4, 6-7 (5-7), 6-7 (4-7), 6-2 से मात देते हुए अगले दौर में प्रवेश किया. 

स्पेनिश खिलाड़ी के लिए हालांकि यह उलटफेर करना आसान नहीं रहा. उन्हें इस मैच को जीतने में चार घंटे नौ मिनट का समय लगा. बतिस्ता ने पहले दो सेट जीत मरे को हार की तरफ धकेल दिया था, लेकिन ब्रिटेन के इस दिग्गज ने अगले दो सेटों में बेहतरीन वापसी करते हुए मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया. आखिरी सेट में भी मरे ने दम दिखाया लेकिन चोटों से ग्रस्त यह दिग्गज स्पेनिश खिलाड़ी के सामने टिक नहीं सका. 

यह भी पढ़ें: अस्त्रा शर्मा की ऑस्ट्रेलियन ओपन में धमाकेदार एंट्री, एक जीत की कमाई पूरे करियर से ज्यादा

रॉबर्ट बतिस्ता दूसरे दौर में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन से भिड़ेंगे. मिलमैन ने पहले दौर के मैच में अर्जेटीना के फ्रेडेरिको डेलबोनिस को चार सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 3-6, 7-6 (7-3), 6-2 से मात दी. स्पेन के राफेन लडाल, ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डे मिनौर, रूस की मारिया शारापोवा और जर्मनी की एंजलिक केर्बर अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. 

एंडी मरे ने इस टूर्नामेंट से पहले कहा था कि वह इस साल टेनिस को अलविदा कह देंगे. इस लिहाज से यह उनका आखिरी ऑस्ट्रेलियन ओपन टूर्नामेंट था. एंडी मरे आखिरी सेट में भावुक नजर आए और मैच गंवाने के बाद पूरे स्टेडियम ने खड़े होकर ताली बजा कर उनते ऑस्ट्रेलियन ओपन से विदाई दी. 

एंडी मरे इस साल विंबलडन टूर्नामेंट खेलकर संन्यास लेना चाहते हैं. लेकिन वे खुद ही कह चुके हैं कि चोट और दर्द के कारण उनके लिए अगले-पांच-छह महीने खेलना आसान नहीं होगा. विंबलडन टूर्नामेंट आमतौर पर जून के आखिरी सप्ताह में शुरू होता है. ऐसे में संभव है कि मरे इस टूर्नामेंट से पहले ही टेनिस को अलविदा कह दें. मरे ने कहा कि यदि उन्हें 2019 में ठीक ढंग से खेलना है तो उन्हें सर्जरी करानी होगी.