Cameroon vs Serbia: सर्बिया और कैमरून के बीच रोमांचक मैच ड्रॉ पर छूटा, फीफा वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर दोनों टीमें
Advertisement

Cameroon vs Serbia: सर्बिया और कैमरून के बीच रोमांचक मैच ड्रॉ पर छूटा, फीफा वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर दोनों टीमें

Cameroon vs Serbia: सर्बिया और कैमरून के बीच खेला गया मैच 3-3 से ड्रॉ रहा है. मैच ड्रॉ होने के साथ ही दोनों ही टीमें फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने की कगार पर पहुंच गईं हैं. 

Twitter

Cameroon vs Serbia FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सर्बिया और कैमरून के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ. एक समय सर्बिया टीम ने मैच में 3-1 की बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन उसके बाद कैमरून टीम ने लगातार दो गोल करके मैच को ड्रॉ कर दिया है. इससे दोनों ही टीमों के ऊपर फीफा वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

पहले हाफ में सर्बिया ने ली लीड 

कैमरून के लिए मैच के 29वें मिनट में जेन चार्ल्स कैस्टेलेटो ने शानदार गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद सर्बिया के लिए स्त्रहिंजा पवलोविच ने गोल कर टीम को बराबरी दिल दी. दोनों ही तरफ से गोल के कई प्रयास किए गए. इसके दो मिनट बाद ही सर्बिया के लिए दूसरा गोल सेरगेज मिलिनकोविच ने किया. पहले हाफ में सार्बिया ने 2-1 की बढ़त ले ली थी. इसके बाद उनके जीतने की उम्मीदें बढ़ गईं थी, लेकिन दूसरे हाफ में खेल बदल गया. 

कैमरून ने की शानदार वापसी 

पहले हाफ में बढ़त लेने के बाद सर्बिया टीम ने दूसरे हाफ में कमाल का खेल दिखाया. सर्बिया के लिए तीसरा गोल एलेक्सनदर मित्रोविच ने किया. इसी के साथ सर्बिया ने 3-1 की बढ़त ले ली थी. ऐसा लग रहा था कि सर्बिया टीम मैच जीत जाएगी, लेकिन फिर कैमरून टीम ने चमत्कारी तरीके से वापसी की और लगातार दो गोल कर दिए. मैच के 64वें मिनट में कैमरून के लिए दूसरा गोल अबोबकर ने किया और फिर इसके दो मिनट बाद ही कैमरून के लिए तीसरा गोल मैच के 66वें मिनट में चोउपो मोटिंग ने किया, जिससे स्कोर 3-3 से बराबर हो गया. 

टूर्नामेंट से बाहर हो सकती हैं दोनों ही टीमें 

कैमरून और सर्बिया के लिए फीफा वर्ल्ड कप 2022 अभी तक कुछ खास नहीं रहा है. दोनों टीमों के पास दो मैच के बाद एक-एक अंक है. इससे दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गईं हैं. ग्रुप-जी में इन दोनों के अलावा ब्राजील और स्विट्जरलैंड अगले राउंड में जाने की प्रबल दावेदार हैं. 

दोनों टीमों की स्टार्टिंग 11: 

कैमरून: डेविस एपासी, कोलिन्स फाई, जीन-चार्ल्स कैस्टेलेटो, निकोलस नकोलू, नूहौ टोलो, आंद्रे-फ्रैंक जाम्बो-एंगुइसा, पियरे कुंडे, मार्टिन होंगला, ब्रायन म्ब्यूमो, एरिक-मैक्सिम चौपो-मोटिंग (कप्तान), कार्ल टोको एकांबी. 

सर्बिया: वंजा मिलिंकोविक-सैविक, निकोला मिलेंकोविक, मिलोस वेल्जकोविक, स्ट्रैहिंजा पावलोविच, एंड्रीजा जिवकोविक, सर्गेज मिलिंकोविक-सेविक, सासा लुकिक, फिलिप कोस्टिक, नेमांजा मैक्सिमोविच, दुसान टैडिक (कप्तान), अलेक्जेंडर मित्रोविक. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news