IND vs AFG : लेने के देने पड़ जाएंगे... अफगानिस्तान को कमजोर समझने की भूल न करे भारत, मिली चेतावनी
Advertisement
trendingNow12297619

IND vs AFG : लेने के देने पड़ जाएंगे... अफगानिस्तान को कमजोर समझने की भूल न करे भारत, मिली चेतावनी

T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सुपर-8 का अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. इससे पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी को पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अफगान टीम को कम आंकने की गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है.

IND vs AFG : लेने के देने पड़ जाएंगे... अफगानिस्तान को कमजोर समझने की भूल न करे भारत, मिली चेतावनी

India vs Afghanistan Super 8 Match : T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सुपर-8 का अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. इससे पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी को पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अफगान टीम को कम आंकने की गलती टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है. बता दें कि भारत ने ग्रुप-ए के अपने सभी मैच जीतकर सुपर-8 का टिकट कटाया. भले ही टीम ने अब तक सभी मैच जीते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज की परिस्थितियां अमेरिका से अलग हैं. ऐसे में टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती पहले पिच को परखने की होगी.

हरभजन ने किया सतर्क

हरभजन सिंह ने टीम इंडिया को अलर्ट करते हुए कहा, 'वे (अफगानिस्तान) एक बहुत अच्छी टीम हैं. हमने जो ग्राफ देखा है, उससे पता चलता है कि उन्होंने बहुत कम समय में काफी तरक्की की है. उनके पास राशिद खान और नबी हैं. उनके स्पिनर शायद इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छे हैं. उनकी बल्लेबाज़ी मजबूत है. वे सिर्फ फ्लिक शॉट नहीं खेलते या लापरवाही से शॉट खेलकर आउट नहीं होते. वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के बाद अब उनके पास अनुभव है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को लगभग हरा दिया था.'

लेने के देने पड़ सकते हैं... 

हरभजन ने कहा कि अफगानिस्तान को कम नहीं आंकना चाहिए, खासकर बड़े मैचों में. उन्होंने आगे कहा, 'इस टीम में ताकत है और यह किसी भी बड़ी टीम को हरा सकती है. और जब वे भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो उन्हें कम नहीं आंकना चाहिए, क्योंकि अगर वे टॉस जीतते हैं और कुछ चीजें उनके पक्ष में जाती हैं, तो (तो लेने के देने पड़ सकते हैं) यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है.' बता दें कि अफगानिस्तान की टीम बड़े उलटफेर करने में माहिर है.

टीम इंडिया का सुपर-8 शेड्यूल

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत को 20 जून को बारबाडोस में अफगानिस्तान से भिड़ना है. इसके बाद 22 जून को एंटीगुआ में बांग्लादेश से मुकाबला होगा और 24 जून को सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया से सुपर-8 का आखिरी मैच खेला जाएगा.

Trending news