दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर हुए हाशिम अमला, तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की वापसी
Advertisement
trendingNow1501838

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर हुए हाशिम अमला, तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी है. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.

हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज डेन पैटरसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है. (फाइल फोटो)

जोहांसबर्गः श्रीलंका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम घोषित कर दी है. पहले तीन मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की टीम में वापसी हुई है. शुरुआती मैचों के लिए  अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला को टीम में जगह नहीं मिल पाई है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को टीम से बाहर करने के फैसले से हर कोई हैरान है. टीम में वापसी करने वाले लुंगी एंगिडी को पिछले साल मोमेंटम वनडे कप में घुटने में चोट लगी थी. 

INDvAUS: धोनी ने खराब रिकॉर्ड में जडेजा को भी पीछे छोड़ा, सोशल मीडिया पर यूं उड़ा मजाक

दक्षिण अफ्रीका ने दाएं हाथ के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी है. वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे.  नॉर्टज ने मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी. अमला को टीम में न चुने जाने पर हालाकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) से सवाल पूछे गए तो उन्होने कहा कि अमला को बस आराम दिया गया है और "वह अभी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं."

AFGvsIRE: राशिद की हैट्रिक, अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया

पाकिस्तान के खिलाफ हुई पिछली वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज डेन पैटरसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी वियान मुल्डर टीम में बने हुए हैं. सीरीज का पहला वनडे मैच तीन मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा वर्ल्डकप 2019 से पहले दक्षिण अफ्रीका की यह आखिरी सरीज होगी. 

दक्षिण अफ्रीका टीम 

फाफ डु प्लेसिस (कैप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, लुंगी एंगिडी, एनरिच नॉर्टजे, अंदिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रस्सी वैन डेर ड्यूसेन.

(इनपुट आईएनएस)

Trending news