IND-L vs WI-L: सचिन ने 7 साल बाद वानखेड़े में खेला मैच, फैंस के सपोर्ट को किया सलाम
Advertisement

IND-L vs WI-L: सचिन ने 7 साल बाद वानखेड़े में खेला मैच, फैंस के सपोर्ट को किया सलाम

Road Safety World Series: इंडिया लीजेंड ने वेस्टइंडीज लीजेंड को 7 विकेट से हरा दिया. 

सचिन ने इस मैच में 36 रन की पारी खेली.  (फोटो: ANI)

मुम्बई: अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 (Road safety world series 2020) के पहले मुकाबले में सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स ने ब्रायन लारा की विंडीज लेजेंड्स को सात विकेट से हरा दिया. शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में पहले  इंडिया लेजेंड्स को विंडीज लीजेंड से 151 रनों का लक्ष्य मिला जिसे वीरेंद्र सहवाग नाबाद 74 रन की पारी के दम पर इंडिया लीजेंड ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच के बाद  तेंदुलकर ने  इस जीत को बहुत खास बताया. 

मैच के बाद सचिन ने कहा, "फुल हाउस देखकर  बहुत अच्छा लगा. 2013 के बाद यहां वापस आना बहुत खास है.  महौल बहुत ही जोशीला रहा. हमने एंजॉय किया और अपना बेस्ट दिया. मैंने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेला था, लेकिन वहां खेलने के लिए सबकुछ वहां से लेना पड़ा, लेकिन यहां की बात ही कुछ और है बात जागरुकता थी."

यह भी पढ़ें: IND-L vs WI-L: वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी, इंडिया लीजेंड की 7 विकेट से जीत

उऩ्होंने कहा, "अब चीजों को मानकर नहीं चल सकते, आपको जागरुक रहने की जरूरत है और नियमों का पालन करना होगा. जहीर मुझे बिलकुल नहीं सुन सका, लेकिन उसका कैच बहुत शानदार रहा. उस कैच के कारण ही हमें आज रात सेलिब्रेट करना होगा. इस जरिए से खेल में सभी को साथ लाने की ताकत है. भारत तो यहां नहीं खेल रहा, लेकिन फिर भी लोग आए और उन्होंने साथ दिया. "

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए. गंगा जहीर खान की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद  ब्रायन लारा (17) 64 के कुल योग पर इरफान पठान के शिकार बने. इसके बाद मेहमान टीम के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और 20 ओवर में पूरी टीम 8 विकेट पर 150 रन ही बना सकी. 

टीम इंडिया के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े. इसके बाद सचिन (36) बेन की गेंद पर आउट हुए. 15वें ओवर में सहवाग ने अपनी फिफ्टी पूरी की. 17वें ओवर में हूपर ने कैफ (14) और गूनी को आउट किया लेकिन अंत में सहवाग-युवराज ने जीत दिलाकर वापसी की. 

Trending news