close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: कोलकाता में 5 साल बाद जीता चेन्नई, केकेआर की हार की हैट्रिक

चेन्नई की ओर से इमरान ताहिर ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. इसके बाद सुरेश रैना ने 58 रन बनाए. 

IPL-12: कोलकाता में 5 साल बाद जीता चेन्नई, केकेआर की हार की हैट्रिक
इमरान ताहिर ने मैच में 4 विकेट झटके. उन्होंने क्रिस लिन और आंद्रे रसेल को एक ही ओवर में आउट किया. मैन ऑफ द मैच चुने गए. (फोटो: PTI)

कोलकाता: चेन्नई की टीम ने इमरान ताहिर (27/4) की शानदार गेंदबाजी के बाद सुरेश रैना (58*) की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर आईपीएल (IPL-12) में सातवां मैच जीत लिया है. उसने रविवार (14 अप्रैल) को कोलकाता (Knight Riders) की टीम को पांच विकेट से हराया. यह चेन्नई (Chennai Super Kings) की कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में पांच साल में पहली जीत भी है. उसने इससे पहले यहां 2013 में जीत दर्ज की है. 

कोलकाता ने रविवार को खेले गए मैच में आठ विकेट पर 161 रन बनाए. चेन्नई ने इसके जवाब में 19.4 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. चेन्नई की ओर से दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. यह कोलकाता (Kolkata Knight Riders) की आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-12) में लगातार तीसरी हार है. उसे इससे पहले 12 अप्रैल को दिल्ली और नौ अप्रैल को चेन्नई के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: सचिन और ब्रायन लारा का बड़ा खुलासा, एक-दूसरे के खिलाफ बनाते थे ये प्लान

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में टॉस जीता और कोलकाता को पहले बैटिंग करने को कहा. कोलकाता को ओपनर क्रिस लिन (82) और सुनील नरेन (2) ने पहले विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दी. कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने बेहतरीन अर्धशतक बनाया. उन्होंने 51 गेंदों की पारी में सात चौके व छह छक्के लगाए. 

कोलकाता की ओर से लिन के अलावा कोई भी बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. नीतीश राणा ने 21, दिनेश कार्तिक ने 18, शुभमन गिल ने 15 और आंद्रे रसेल ने 10 रन बनाए. चेन्नई की ओर से शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट और मिचेल सेंटनर ने एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया का ‘नंबर-4’ बना चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द, चयन कल

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए सुरेश रैना ने जोरदार अर्धशतक बनाया. उन्होंने 58 रन की पारी खेली और अपनी टीम को जिताकर ही लौटे. रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में 17 गेंदों पर 31 रन की बेहतरीन पारी खेली. फाफ डू प्लेसिस ने 24, केदार जाधव ने 20 और महेंद्र सिंह धोनी ने 16 रन बनाए. शेन वाटसन छह और अंबाती रायडू पांच रन बनाकर आउट हुए. कोलकाता की ओर से सुनील नरेन और पीयूष चावला ने दो-दो और हैरी गुर्ने ने एक विकेट लिया.